logo-image

पंजाब की बल्लेबाजी में बदलाव के कारण चेन्नई पर मिली जीत : रमन

पंजाब की बल्लेबाजी में बदलाव के कारण चेन्नई पर मिली जीत : रमन

Updated on: 26 Apr 2022, 08:25 PM

मुंबई:

सोमवार को पंजाब को 187 रनों तक पहुंचाने में शिखर धवन (88 नाबाद) और भानुका राजपक्षे (42) ने शानदार बल्लेबाजी की, जिसे लेकर भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी वी रमन का मानना है कि बल्लेबाजी के दृष्टिकोण में बदलाव के कारण उन्हें आईपीएल 2022 में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स पर 11 रन से जीत हासिल करने में मदद मिली।

मयंक अग्रवाल की अगुआई वाली टीम ने अपने बल्लेबाजी के दृष्टिकोण में बदलाव किया और फिर पारी के बाद कुछ ओवरों में अटैकिंग क्रिकेट खेली। वानखेड़े स्टेडियम में लक्ष्य के बचाव में अर्शदीप सिंह और कगिसो रबाडा ने कुछ बेहतरीन डेथ ओवरों की गेंदबाजी कर चेन्नई को 176/6 पर रोक दिया।

रमन ने क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा, जिस तरह से पंजाब किंग्स के खिलाड़ी एक ही तरह से आक्रामक रवैया अपना रहे थे, जिससे उन्हें दिल्ली के खिलाफ हार मिली थी। लेकिन पिछले मैच में शुरुआत में संभलकर पारी को आगे बढ़ाया और अंत में एक धमाकेदार प्रदर्शन किया। उन्होंने बल्लेबाजी दृष्टिकोण में बदलाव किए। राजपक्षे ने धवन का साथ दिया और दोनों ने टीम के लिए धर्य के साथ रन बनाए।

पंजाब के लिए धवन ने पूरी पारी के दौरान धर्य का परिचय दिया, जिससे रमन काफी प्रभावित हुए। उन्होंने कहा, उनकी पारी निश्चित रूप से महत्वपूर्ण थी और उन्हें वह भूमिका निभाने की जरूरत थी। वह धीमी शुरुआत कर अच्छी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे थे।

राजपक्षे के अलावा, पंजाब के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा और ऑलराउंडर ऋषि धवन को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। शर्मा ने एक विकेट लिया, लेकिन चार ओवर में 40 रन दिए। दूसरी ओर, धवन ने लगभग छह वर्षों के बाद आईपीएल में वापसी की, 2/39 विकेट लिए, जिसमें 27 रन के बचाव में अंतिम ओवर में एम.एस धोनी को आउट करना शामिल था।

रमन ने चेन्नई के खिलाफ एक महत्वपूर्ण मैच में बदलाव करने के लिए पंजाब की सराहना की, जिसने उनके पक्ष में अच्छा काम किया।

उन्होंने कहा, उनके पास अपनी टीम में बदलाव और उस टीम के खिलाफ अच्छा करने का मौका था, जो बेहतर नहीं कर पा रही है। मैं एक टीम प्रबंधन की सराहना करता हूं जो जोखिम लेने से पीछे नहीं हटते। आईपीएल में पांच साल बाद वापसी करने वाले ऋषि धवन ने असाधारण रूप से अच्छा किया। उन्होंने शाहरुख खान को एक ब्रेक दिया और वैभव अरोड़ा को आराम दिया। मुझे लगता है कि यह जीत उन्हें विश्वास दिलाएगी कि आने वाले मैचों में क्या करना है।

पंजाब चार जीत और इतनी ही हार के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है। रमन इस बात को लेकर आशान्वित है कि चेन्नई के खिलाफ अपने संयोजन को सही करने के बाद प्लेऑफ में जगह बनाने का अच्छा मौका है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.