logo-image

आईपीएल : लखनऊ ने मुंबई को 169 रनों का दिया लक्ष्य, राहुल ने सीजन का दूसरा शतक लगाया

आईपीएल : लखनऊ ने मुंबई को 169 रनों का दिया लक्ष्य, राहुल ने सीजन का दूसरा शतक लगाया

Updated on: 24 Apr 2022, 11:40 PM

मुंबई:

कप्तान केएल राहुल (103 नाबाद) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत यहां वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 37वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने मुंबई इंडियंस (एमआई) को 169 रनों का लक्ष्य दिया। लखनऊ ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 168 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान राहुल और मनीष पांडे के बीच 47 गेंदों में 58 रनों की साझेदारी हुई।

मुंबई की ओर से कीरोन पोलार्ड और रिले मेरेडिथ ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं, जसप्रीत बुमराह और डेनियल सैम्स ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने धीमी शुरुआत करते हुए पावरप्ले में एक विकेट खोकर 32 रन बनाए। इस दौरान, सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (10) बुमराह के शिकार हो गए। तीसरे नंबर पर आए मनीष पांडे ने कप्तान केएल राहुल के साथ टीम के लिए महत्वपूर्ण रन जोड़े, जिससे 9 ओवर के बाद टीम का स्कोर 50 के पार पहुंच गया।

इस बीच, कप्तान राहुल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन 12वां ओवर डालने आए पोलार्ड ने मनीष (22) को कैच आउट कराया, जिससे उनके और कप्तान राहुल के बीच 47 गेंदों में 58 रनों की साझेदारी का अंत हो गया। चौथे नंबर पर आए मार्कस स्टोइनिस मैदान पर आए। वहीं, दूसरे छोर पर कप्तान राहुल चौके-छक्कों की बारिश कर रहे थे।

13वें ओवर में सैम्स की गेंद पर स्टोइनिस और 14वें ओवर में पोलार्ड की गेंद पर कुणाल पांडया बिना खाता खोले की कैच आउट हो गए, जिससे लखनऊ ने चार विकेट खोकर 103 रन बनाए। लेकिन 16वें ओवर में मेरेडिथ की गेंद पर दीपक हुड्डा (10) देवाल्ड ब्रेविस को कैच थमा बैठे, जिससे लखनऊ को 121 रनों पर पांचवां झटका लगा। आखिरी के कुछ ओवरों में सातवें स्थान पर आए आयुष बदोनी ने कप्तान राहुल का साथ दिया।

20वें ओवर में मेरेडिथ की पहली गेंद पर छक्का मारकर कप्तान राहुल ने 61 गेंदों में सीजन का दूसरा शतक जड़ दिया, लेकिन मेरेडिथ ने बदोनी (14) को आउट कर महज 13 रन दिए, जिससे लखनऊ ने 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए। कप्तान राहुल ने 12 चौके और 4 छक्कों की मदद से 62 गेंदों में 103 रन बनाकर नाबाद रहे। अब मुंबई को सीजन की पहली जीत के लिए 169 रन बनाने होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.