logo-image

आईपीएल 2022: गुजरात टाइटंस में जेसन रॉय की जगह रहमानुल्ला गुरबाज हुए शामिल

आईपीएल 2022: गुजरात टाइटंस में जेसन रॉय की जगह रहमानुल्ला गुरबाज हुए शामिल

Updated on: 09 Mar 2022, 08:35 PM

नई दिल्ली:

गुजरात टाइटन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय की जगह अफगानिस्तान के रहमानुल्ला गुरबाज को टीम में शामिल किया है। इस बारे में आईपीएल लीग ने बुधवार को जानकारी दी।

विकेटकीपर-बल्लेबाज गुरबाज ने अफगानिस्तान के लिए 20 टी20 खेले हैं और 2019 में अपने वरिष्ठ अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू के बाद से तीन अर्धशतकों की मदद से उनके नाम पर 534 रन बनाए हैं। वह वनडे में शतक बनाने वाले पहले अफगान बल्लेबाज भी बने। उन्होंने 2021 में अबू धाबी में आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू किया था।

20 वर्षीय खिलाड़ी, जो 50 लाख रुपये के आधार मूल्य पर गुजरात टाइटन्स में शामिल हुए हैं, फ्रेंचाइजी के लिए राशिद खान और नूर अहमद के साथ अफगानिस्तान के तीसरे क्रिकेटर होंगे। गुरबाज के लिए यह पहला आईपीएल होगा।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रॉय के पिछले महीने टूर्नामेंट के बायो बबल में लंबे समय तक बने रहने की चुनौती का हवाला देते हुए टाइटन्स को एक खिलाड़ी की जगह तलाशने में मजबूर किया गया था। क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने वाले रॉय को गुजरात ने नीलामी में उनके आधार मूल्य 2 करोड़ रुपये में खरीदा था।

गुजरात टाइटंस के क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी ने कहा, हालांकि यह निराशाजनक है कि जेसन इस साल हमारे अभियान का हिस्सा नहीं होंगे, हम इन समय में खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और भलाई के प्रति सचेत हैं। हम जेसन के अच्छे होने की कामना करते हैं और मैदान पर उनकी वापसी की उम्मीद करते हैं।

उन्होंने आगे कहा, अफगानिस्तान से उभरने वाले होनहार युवा बल्लेबाजों में से एक है और हमारा मानना है कि वह जेसन के लिए एक आदर्श प्रतिस्थापन है।

उन्होंने कहा, गुरबाज एक आक्रामक बल्लेबाज है और गुजरात टाइटंस के लिए हमारी योजनाओं में फिट बैठते हैं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और दुनियाभर के कुछ टूर्नामेंटों में अपनी प्रतिभा का अच्छा प्रदर्शन किया है।

इस साल आईपीएल में गुजरात टाइटंस पहला सीजन होगा, उनका सामना 28 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 के अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.