logo-image

आईपीएल : गुजरात ने पंजाब को 144 रनों का लक्ष्य दिया, सुदर्शन ने लगाया अर्धशतक

आईपीएल : गुजरात ने पंजाब को 144 रनों का लक्ष्य दिया, सुदर्शन ने लगाया अर्धशतक

Updated on: 03 May 2022, 11:05 PM

मुंबई:

साईं सुदर्शन (नाबाद 65) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत यहां डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में मंगलवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के मुकाबले में गुजरात टाइटंस (जीटी) ने पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) को 144 रनों का लक्ष्य दिया। गुजरात ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 143 रन बनाए। पंजाब की ओर से कगिसो रबाडा ने चार विकेट अपने नाम किए। वहीं, अर्शदीप सिंह, लियाम लिविंगस्टोन और ऋषि धवन ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात ने 6.2 ओवर में तीन विकेट खोकर 44 रन बनाए। इस दौरान, शुभमन गिल (9), रिद्धिमान साहा (1) और कप्तान हार्दिक पांड्या (21) जल्द ही पवेलियन लौट गए। इस बीच, साईं सुदर्शन और डेविड मिलर ने लड़खड़ाती पारी को संभालने का काम किया। लेकिन पंजाब के गेंदबाजों ने गुजरात के बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर रखा।

इसके बाद, 12वें ओवर में लिविंगस्टोन की गेंद पर मिलर (11) रबाडा को कैच थमा बैठे, जिससे पंजाब को 67 रनों पर ही चौथा लगा। छठे नंबर पर आए राहुल तेवतिया ने सुदर्शन के साथ मिलकर टीम के लिए तेजी से रन बनाए, जिसके बाद दोनों ने मिलकर 15.2 ओवरों में टीम का स्कोर 100 पर पहुंचा दिया।

16.2वें ओवर में रबाडा की गेंद पर तेवतिया (11) कैच आउट हो गए। इसके साथ ही उनके और सुदर्शन के बीच 30 गेंदों में 45 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया। अगली गेंद पर राशिद खान को भी बिना खाता खोले चलता किया। इस दौरान, पंजाब ने 112 रनों पर ही छह विकेट खो दिए। दूसरे छोर पर सुदर्शन ने 42 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

वहीं, प्रदीप सांगवान (1) को अर्शदीप ने बोल्ड कर दिया। इसके बाद, रबाडा ने लॉकी फग्र्यूसन (5) को पवेलियन भेज अपना चौथा विकेट पूरा किया। 20वां ओवर डालने आए अर्शदीप ने सिर्फ 11 रन दिए, जिससे गुजरात का स्कोर आठ विकेट के नुकसान पर 143 रन हो गया। सुदर्शन पांच चौके और एक छक्के की मदद से 50 गेंदों में 65 रन बनाकर नाबाद रहे। अब पंजाब को जीतने के लिए 144 रन बनाने होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.