logo-image

आईपीएल 2022 : आकाश दीप ने कहा मेरा लक्ष्य नई गेंद से ज्यादा से ज्यादा विकेट हासिल करना था

आईपीएल 2022 : आकाश दीप ने कहा मेरा लक्ष्य नई गेंद से ज्यादा से ज्यादा विकेट हासिल करना था

Updated on: 31 Mar 2022, 02:10 PM

मुंबई:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज आकाश दीप ने गुरुवार को कहा कि उनका लक्ष्य आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ नई गेंद से ज्यादा से ज्यादा विकेट हासिल करने का था।

कम स्कोरिंग वाले रोमांचक मैच में, दीप ने 3.5 ओवरों में 45 रन दिए, लेकिन उन्होंने तीन विकेट हासिल किए।

दीप ने कहा, मुझे विकेट से कुछ मदद मिल रही थी। मेरे दिमाग में नई गेंद से ज्यादा से ज्यादा विकेट लेने का था। नई गेंद से विकेट लेना महत्वपूर्ण था क्योंकि गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। मेरा लक्ष्य नई गेंद के साथ कुछ विकेट लेने का था। इसलिए मैं अपनी योजना पर अड़ा रहा, पिच से कुछ मदद मिली और अपनी टीम के लिए विकेट लेने में सक्षम था।

शॉर्ट ऑफ लेंथ एरिया को लगातार हिट करने की योजना के बारे में बात करते हुए दीप ने टिप्पणी की, मेरी योजना सही लेंथ पर गेंदबाजी करने की थी। मुझे एक योजना दी गई थी और मैं उस पर ध्यान केंद्रित कर रहा था। मैंने खुद का समर्थन किया और अपनी ताकत से खेला और इस बारे में ज्यादा नहीं सोचा कि मैं किस स्तर पर खेल रहा हूं।

पंजाब के खिलाफ बैंगलोर के शुरुआती मैच में, दीप ने शॉर्ट-बॉल डाले थे, लेकिन योजना अच्छी नहीं थी। कोलकाता के खिलाफ, दीप ने योजना को फिर से क्रियान्वित किया और उसे अच्छे परिणाम मिले।

दीप ने यह भी कहा कि बैंगलोर ने जानबूझकर विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को नीचे भेजा था, क्योंकि वह एक अच्छे फिनिशर के रूप में जाने जाते हैं और कार्तिक ने सिर्फ सात गेंदों में नाबाद 14 रनों की पारी खेलकर बैंगलोर को मौजूदा टूर्नामेंट की पहली जीत दिलाई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.