logo-image

आईपीएल 2022 : मुंबई ने कोलकाता को 162 रनों का लक्ष्य दिया, सूर्यकुमार ने जड़ा अर्धशतक

आईपीएल 2022 : मुंबई ने कोलकाता को 162 रनों का लक्ष्य दिया, सूर्यकुमार ने जड़ा अर्धशतक

Updated on: 06 Apr 2022, 10:40 PM

मुंबई:

सूर्यकुमार यादव (52) और तिलक वर्मा (नाबाद 38) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत यहां पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बुधवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 14वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 162 रनों का लक्ष्य दिया। मुंबई ने 20 ओवरों में 4 विकेट 161 रन बनाए। एमआई की ओर से सूर्यकुमार और वर्मा ने 49 गेंदों में 83 रनों की साझेदारी की।

कोलकाता की ओर से पैट कमिंस ने दो विकेट झटके। वहीं, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस पर केकेआर के गेंदबाजों ने जबरदस्त दबाव बनाकर रखा। गेंदबाजों की मददगार वाली इस पिच पर मुंबई के बल्लेबाजों को पावरप्ले में रन बनाना मुश्किल हुआ और वह एक विकेट गंवाकर महज 35 रन ही जोड़ पाए। इस दौरान सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा (3) को सैम बिलिंग्स के हाथों कैच आउट कराया।

तीसरे नंबर पर आए देवाल्ड ब्रेविस ने ईशान किशन के साथ मिलकर कुछ ताबड़तोड़ शॉट खेले। लेकिन वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर ब्रेविस दो चौके और दो छक्कों की मदद से 19 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हो गए, जिससे मुंबई ने 8 ओवर में दो विकेट खोकर 42 रन बनाए। चौथे स्थान पर आए सूर्यकुमार यादव ने ईशान के साथ संभलकर टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन जोड़े, लेकिन 11वां ओवर में कमिंस की गेंद पर रन बनाने के चक्कर में ईशान (14) श्रेयस अय्यर को कैच थमा बैठे। पांचवें नंबर पर तिलक वर्मा ने सूर्यकुमार का साथ दिया।

दोनों ने मिलकर 15 ओवर में टीम के स्कोर को तीन विकेट के नुकसान पर 85 रनों पर पहुंचा दिया। इसके बाद वर्मा और सूर्यकुमार ने धुआंधार शॉट खेले और 16.1 ओवर में टीम को 100 के पार पहुंचा दिया। इसके बाद दोनों ने केकेआर के गेंदबाजों की धुलाई करते रहे और 18वां ओवर फेंकने आए सुनील नरेन की गेंदों पर 14 रन बटोर लिए, जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 129 रन पहुंच गया।

इसी के साथ 19वें ओवर में आंद्रे रसेल की गेंद पर चौका मारकर सूर्यकुमार ने 34 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। आखिरी ओवर में सूर्यकुमार पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 36 गेंदों में 52 रन बनाकर कमिंस के शिकार बन गए, जिससे उनकी और वर्मा की 49 गेंदों में 83 रनों की सफल साझेदारी का अंत हो गया। कीरोन पोलार्ड ने दो छक्का और एक चौका लगाकर, टीम के स्कोर को 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 161 रन पर पहुंचा दिया। वर्मा तीन चौके और दो छक्के की मदद से 27 गेंदों में 38 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, पोलार्ड 5 गेंदों में 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

अब मुंबई को लीग में पहली जीत के लिए 162 रन बनाने होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.