logo-image

लखनऊ के खिलाफ मुंबई को चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना

लखनऊ के खिलाफ मुंबई को चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना

Updated on: 15 Apr 2022, 06:15 PM

मुंबई:

आईपीएल 2022 में अब तक पांच मैच हारने के बाद बोर्ड पर अपना पहला अंक हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही मुंबई इंडियंस शनिवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पटरी पर लौटना चाहेगी।

पांच बार के चैंपियन ने दिल्ली कैपिटल्स से चार विकेट से हार के साथ ब्रेबोर्न स्टेडियम में अपना आईपीएल 2022 अभियान शुरू किया था और नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से हारने के बाद, कोलकाता नाइट राइडर्स, पुणे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ लगातार हार का मुंह देखना पड़ा है।

वापस उसी स्थान पर जहां उन्होंने अपना अभियान शुरू किया था, मुंबई और अधिक मैच हारने का जोखिम नहीं उठा सकती क्योंकि प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की उनकी संभावना, पहले से कम और भी मुश्किल हो गई है।

हालांकि उनके बल्लेबाजों ने मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उनकी गेंदबाजी प्रभावित करने में नाकाम रही है क्योंकि जसप्रीत बुमराह ने अन्य तेज गेंदबाजों के समर्थन के लिए संघर्ष किया है और टीम एक साथ जीतने में विफल रही है। उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और रोहित शर्मा ने एक साथ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा ने अब तक पांच पारियों में 157 रन से प्रभावित किया है और सूर्यकुमार यादव ने तीन पारियों में 163 रन बनाए हैं। लेकिन एक टीम के रूप में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है।

इन संघर्षों के बावजूद, मुंबई इंडियंस के सीनियर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने शुक्रवार को कहा कि अगर वे एक साथ कड़ी मेहनत करें, तो परिणाम आना तय है।

यादव ने कहा कि टीम में मनोबल अच्छा है, क्योंकि वे जानते हैं कि यह कुछ समय की बात है जब चीजें सुधरेंगी और इसलिए कोई निराश या निराशावादी दृष्टिकोण नहीं है।

यह पूछे जाने पर कि मुंबई इंडियंस को फिर से चैंपियन टीम बनने के लिए क्या करने की जरूरत है, तो उन्होंने कहा, यह अभी भी एक चैंपियन टीम है और यह हमेशा एक चैंपियन टीम रहेगी।

आईपीएल 2022 में अभी बहुत सारे मैच खेले जाने बाकी हैं, यादव ने कठिन शुरुआत के दौरान साथ रहने की जरूरत दोहराई है।

उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियंस पहले मैच से ही अच्छा क्रिकेट खेल रही है और अगर वे प्रक्रियाओं का पालन करते हैं जैसा कि उन्होंने अतीत में किया था, तो परिणाम अच्छे आएंगे।

मुंबई इंडियंस 2014 से पहले इस तरह की शुरूआत कर चुकी है। उस साल भी उन्होंने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था। यही कारण है कि टीम प्रेरणा पर कम नहीं दिखती है।

यादव ने कहा, यह पहले भी हुआ है, जब हम लगातार मैच हारे हैं, लेकिन बाद में हमने अच्छा भी किया है।

मुंबई इंडियंस एक जीत की उम्मीद कर रही है, वहीं उनके प्रतिद्वंद्वी लखनऊ सुपर जायंट्स पांच मैचों में छह अंकों के साथ 10-टीम तालिका में पांचवें स्थान पर हैं। गुजरात टाइटन्स से हार के साथ शुरूआत करने के बाद, एलएसजी ने लगातार तीन मैच जीते हैं, इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने अपना विजय मार्च रोक दिया था।

अपने अगले मैच में संघर्षरत मुंबई इंडियंस का सामना करते हुए, केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स निश्चित रूप से सभी दो अंकों के लिए बेहतर करेगी और शीर्ष-चार में अपना स्थान प्राप्त करेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.