logo-image

आईपीएल 2022 : मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 178 रनों का लक्ष्य दिया, ईशान ने बनाया अर्धशतक

आईपीएल 2022 : मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 178 रनों का लक्ष्य दिया, ईशान ने बनाया अर्धशतक

Updated on: 27 Mar 2022, 07:00 PM

मुंबई:

ईशान किशन (नाबाद 81) और कप्तान रोहित शर्मा (41) की ताबड़तोड़ पारी की वजह से यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में आईपीएल 2022 के डबल हेडर के खेल जा रहे पहले मुकाबले में रविवार को मुंबई इंडियंस (एमआई) ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 178 रनों का लक्ष्य दिया। एमआई ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान रोहित और ईशान के बीच 50 गेंदों में 67 रनों की सबसे बड़ी साझेदारी हुई।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे ज्यादा कुलदीप यादव ने तीन विकेट झटके। वहीं, खलील अहमद ने दो विकेट लिए।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी एमआई की शुरुआत शानदार रही, क्योंकि सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा और ईशांत किशन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, जिससे पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए 53 रन जोड़े। दोनों सलामी बल्लेबाज डीसी के गेंदबाजों पर हावी नजर आ रहे थे।

पावरप्ले के बाद डीसी के स्पिनर्स अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने एमआई पर दबाव बनाना शुरू किया, जिससे उन्हें कप्तान रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लगा। उन्होंने चार चौके और दो छक्के की मदद से 32 गेंदों में 41 रन बनाकर कुलदीप के शिकार बन गए। इसी के साथ कप्तान रोहित और ईशान के बीच 50 गेंदों में 67 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया।

तीसरे नंबर पर आए अनमोलप्रीत सिंह (8) भी कुलदीप को अपना विकेट देकर पवेलियन लौट गए। चौथे नंबर पर आए तिलक वर्मा ने ईशान के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 13 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 100 के पार पहुंचा दिया। लेकिन वर्मा (22) कुछ अच्छे शॉट लगाकर खलील की गेंद पर पृथ्वी शॉ को कैच दे बैठे। इसी के साथ दोनों के बीच में 22 गेंदों में 34 रनों की साझेदारी भी समाप्त हो गई। एमआई ने अपना तीसरा विकेट 117 रनों पर हो दिए।

वहीं, पांचवें स्थान पर आए कीरोन पोलार्ड ने दूसरे छोर पर टिके ईशान का साथ दिया। लेकिन पोलार्ड (3) बिना कमाल दिखाए, कुलदीप का तीसरा शिकार बन गए। इस बीच, ईशान ने 34 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जिससे टीम का स्कोर 17 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 137 रन हो गए। टिम डेविड और ईशान ने आखिरी के कुछ ओवरों में तेज गति से रन बटोरे, लेकिन खलील के की गेंद पर डेविड (12) चलते बने।

इसके बाद आखिरी ओवर में डेनियल सैम्स ने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर एक लंबा छक्का जड़ दिया, उसी ओवर में ईशान ने अपना विस्फोटक बल्लेबाजी जारी रखा और बैक टू बैक चौके मारकर, एमआई के स्कोर को 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 177 पहुंचा दिया। ईशान 11 चौके और दो छक्कों की मदद से 48 गेंदों में 81 रन बनाकर नाबाद रहे। अब दिल्ली को मैच जीतने के लिए 178 रन बनाने होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.