logo-image

मैकुलम ने वेंकटेश अय्यर का किया समर्थन

मैकुलम ने वेंकटेश अय्यर का किया समर्थन

Updated on: 08 May 2022, 09:15 PM

मुंबई:

कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने वेंकटेश अय्यर का समर्थन किया और कहा है कि ऑलराउंडर ने आईपीएल 2022 सीजन में सामान प्रदर्शन किया है। वह अभी भी प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

वेंकटेश पिछले साल आईपीएल फाइनल तक नाइट राइडर्स के लिए रन बनाने वाले खिलाड़ियों में से एक थे। हालांकि अय्यर ने अपने 17 में से केवल 10 मैच खेले थे, लेकिन वह 370 रन के साथ उनके चौथे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में टूर्नामेंट को खत्म किया था।

उनके प्रदर्शन के आधार पर उन्हें मेगा नीलामी से पहले केकेआर द्वारा बरकरार रखा गया था, लेकिन इस सीजन में वह बल्ले और गेंद दोनों से नाकाम रहे हैं। सलामी बल्लेबाज के रूप में सात पारियों में सिर्फ 109 रन बनाने के बाद, नाइट राइडर्स ने उन्हें मध्य क्रम में डाल दिया, लेकिन वह यहां भी कमाल नहीं दिखा पाए। मुंबई इंडियंस के खिलाफ 20 से अधिक और सिर्फ एक अर्धशतक के स्कोर के साथ उन्हें अंतत: प्लेइंग इलेवन से ही बाहर करना पड़ा।

मैकुलम ने कहा, वेंकटेश ने इस सीजन में उतने रन नहीं बनाए है, जितने वह चाहते थे और हमें कुछ अन्य (शुरूआती) विकल्पों को देखने के लिए मजबूर होना पड़ा, जो किसी ऐसे व्यक्ति के लिए निराशाजनक है, जिसने पिछले सात-आठ महीनों में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

उन्होंने कहा, वेंकटेश के दूसरे वर्ष के साथ ही, टीमें उन्हें लेकर कुछ अधिक होमवर्क की है, जैसा कि इस टूर्नामेंट के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी देखने को मिला है, इसलिए वह अपनी पिछले सीजन की सफलता को दोहराने में असमर्थ रहे है।

विशेष रूप से वेंकटेश की गेंदबाजी में भी वह दम देखने को नहीं मिला है, जिन्होंने 12 से अधिक की इकॉनमी से तीनों ओवर फेंके हैं, लेकिन मैकुलम को लगता है कि उन्हें बहुत अधिक मौके नहीं मिल रहे हैं।

केकेआर अपने अगले आईपीएल 2022 मैच में सोमवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी और यह देखना दिलचस्प होगा कि वेंकटेश को मौका मिलेगा या नहीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.