logo-image

पहले छह ओवरों में टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाया : ईशान किशन

पहले छह ओवरों में टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाया : ईशान किशन

Updated on: 11 May 2022, 05:35 PM

मुंबई:

मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर-ओपनर ईशान किशन ने स्वीकार किया कि वो आईपीएल 2022 में अपनी टीम के लिए पहले छह ओवरों में अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे।

किशन ने पहले दो मैचों में नाबाद 81 और 54 के स्कोर के साथ टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरुआत की थी।

लेकिन इसके बाद वह बल्ले से कमाल करने में विफल रहे -- 14, 23, 3, 13, 0 और 8 का स्कोर दिया। मुंबई अब प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुका है। ऐसा लगता है कि ईशान फॉर्म में वापस आने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने पिछले तीन मैचों में 51, 45 और 26 रन बनाए हैं।

किशन ने कहा, मैंने शुरुआत में टीम को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की और एक दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया, क्योंकि मेरा ध्यान टीम को अच्छी शुरुआत देने पर था। लेकिन बाद में मैं कहीं न कहीं मैच खत्म करने पर ध्यान देने लगा, जिससे पहले छह ओवरों में टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहा।

कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने किशन को अपनी शैली में वापस आने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने कहा, मैंने कोच और कप्तान के साथ भी बातचीत की और उन्होंने सिर्फ इतना कहा, अगर आप हमें अच्छी शुरुआत दे सकते हैं, तो यह टीम के लिए मददगार होगा, इसलिए आपको मैच खत्म करने के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है।

कई लोगों ने किशन के खराब फॉर्म को प्राइस-टैग प्रेशर से जोड़ कर देखा, जो इस साल फरवरी में आईपीएल मेगा नीलामी में 15.25 करोड़ रुपये में बिके थे। किशन ने स्वीकार किया कि प्राइस टैग का भार शुरू में उनके दिमाग में था, लेकिन उन्होंने बताया कि जब उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या से बात की, तो इससे अपने दिमाग से निकालने में कामयाब रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.