logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

आईपीएल 2022 : पंजाब ने चेन्नई को 181 रनों का दिया लक्ष्य, लिविंगस्टोन ने खेली ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी

आईपीएल 2022 : पंजाब ने चेन्नई को 181 रनों का दिया लक्ष्य, लिविंगस्टोन ने खेली ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी

Updated on: 03 Apr 2022, 10:30 PM

मुंबई:

लियाम लिविंगस्टोन (60) और शिखर धवन (33) की शानदार पारी की बदौलत यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में रविवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 11वें मैच में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 181 रनों का लक्ष्य दिया। पंजाब ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 180 रन बनाए। टीम की ओर से धवन और लिविंगस्टोन के बीच 52 गेंदों में 92 रनों की साझेदारी हुई।

चेन्नई की ओर से क्रिस जॉर्डन और ड्वेन प्रिटोरियस ने दो-दो विकेट झटके। वहीं ड्वेन ब्रावो, मुकेश चौधरी और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने पावरप्ले में दो विकेट खोकर 72 रन जोड़े। इस दौरान कप्तान मयंक अग्रवाल (4) मुकेश की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद अगले ओवर में भानुका राजपक्षे (9) रन आउट हो गए। हालांकि, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और लियाम लिविंगस्टोन ने शानदार बल्लेबाजी की और कई बड़े शॉट लगाए।

इस बीच, 10वें ओवर में दोनों ने मिलकर स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। वहीं, लिविंगस्टोन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में छक्का मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन ब्रावो के इसी ओवर में धवन चार चौके और एक छक्के की मदद से 24 गेंदों में 33 रन बनाकर कैच आउट हो गए। इसी के साथ उनके और लिविंगस्टोन के बीच 52 गेंदों में 92 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया।

11वां ओवर डालने आए कप्तान जडेजा की गेंद पर लिविंगस्टोन पांच चौके और पांच छक्के की मदद से 32 गेंदों में 60 रन बनाकर अंबाती रायडू को कैच थमा बैठे, जिससे पंजाब ने 10.4 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाए। इसके बाद पांचवें और छठे नंबर पर आए जितेश शर्मा और शाहरुख खान ने तेज गति से रन बटोरे। इस दौरान जितेश ने कई शानदार शॉट लगाए, लेकिन प्रिटोरियस की गेंद पर जितेश तीन छक्कों की मदद से 17 गेंदों में 26 रन बनाकर कैच आउट हो गए।

15 ओवर के बाद पंजाब ने पांच विकेट खोकर 147 रन बनाए। आखिरी के पांच ओवरों में गेंदबाजों ने सीएसके को मैच वापसी कराते हुए शाहरुख (6) को जॉर्डन ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद ओडियन स्मिथ (3) को पवेलियन भेज जॉर्डन ने अपना दूसरा विकेट झटका। 19वें ओवर में राहुल चाहर ने प्रिटोरियस की गेंद पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 12 रन बनाकर आउट हो गए। कगिसो रबाडा (12) और वैभव अरोड़ा (1) रन बनाकर नाबाद रहे।

इस तरह से पंजाब ने 20 ओवरों में आठ विकेट के गंवाकर 180 रन बनाए। अब चेन्नई को लीग में पहली जीत के लिए 181 रन बनाने होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.