logo-image

2 अप्रैल 2022 से चेन्नई में शुरू हो सकता है आईपीएल : रिपोर्ट

2 अप्रैल 2022 से चेन्नई में शुरू हो सकता है आईपीएल : रिपोर्ट

Updated on: 24 Nov 2021, 08:25 AM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का अगला संस्करण, जो दस टीमों का होगा, 2 अप्रैल से चेन्नई में शुरू होने की संभावना है।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, फिक्स्चर को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन बीसीसीआई ने आंतरिक रूप से प्रमुख हितधारकों को बताया है कि बोर्ड 2 अप्रैल को चेन्नई में आईपीएल 2022 शुरू करने की योजना बना रहा है।

चूंकि कैश-रिच लीग के 15वें संस्करण में 10 टीमें और कुल 74 खेल होंगे, बीसीसीआई ने आंतरिक रूप से चर्चा की है कि सीजन की लंबाई 60 दिनों से अधिक होगी। नतीजतन, फाइनल जून के पहले सप्ताहांत में खेला जा सकता है।

विशेष रूप से, प्रत्येक टीम के पास 14 लीग गेम होंगे, जिसमें सात होम और अवे गेम के मौजूदा प्रारूप को बरकरार रखा जाएगा।

जैसा कि चेन्नई सुपर किंग्स गत चैंपियन हैं, चेपॉक उद्घाटन खेल के लिए स्पष्ट पसंद होगा, लेकिन कोई औपचारिक निर्णय नहीं है कि क्या उनके विरोधी फिर से मुंबई इंडियंस होंगे, जो कि ज्यादातर देखने को मिला है।

इससे पहले, सीएसके की चौथी आईपीएल जीत समारोह में अपने भाषण में, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने घोषणा की थी कि आईपीएल 2020 के पूर्ण सत्र के बाद और 2021 के आधे सत्र का आयोजन यूएई में होने के बाद भारत में होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.