logo-image

आईपीएल : मुंबई ने 12वें ओवर के बाद मैच का रुख बदला, हासिल की सीजन की दूसरी जीत

आईपीएल : मुंबई ने 12वें ओवर के बाद मैच का रुख बदला, हासिल की सीजन की दूसरी जीत

Updated on: 07 May 2022, 10:15 AM

मुंबई:

ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2022 के 51वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने बाजी मार ली। मैच की दूसरी पारी के दौरान एक हिट विकेट के बाद दो बल्लेबाजों के रन आउट होने से मैच का रुख बदल गया, जिस कारण गुजरात ने 5 रन से मैच को गंवा दिया और मुंबई ने सीजन की दूसरी जीत दर्ज की।

मुंबई की पहली पारी के दौरान रोहित शर्मा (43), ईशान किशन (45) और टिम डेविड (नाबाद 44) की बल्लेबाजी के बदौलत टीम ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 177 रन की पारी खेली और गुजरात को 178 रन का लक्ष्य दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत शानदार रही, जिसमें सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और साहा ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों के बीच 106 रन की साझेदारी हुई, जिसमें दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए। हालांकि गिल 52 रन पर और साहा 55 रन पर आउट हो गए।

दोनों बल्लेबाज लेग स्पिनर मुर्गन अश्विन के हाथों आउट हुए। मुंबई को यहां 12वें ओवर के बाद दो सफलताएं हाथ लगी, फिर भी गुजरात के पास लाइन अप में कई सारे बल्लेबाज ऐसे थे, जो मैच को आसानी से जीता सकते थे। इस दौरान गुजरात को 42 गेंदों पर मात्र 67 रन की जरूरत थी।

टीम के दोनों नए बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद थे, जिसमें साई सुदर्शन के साथ कप्तान हार्दिक पांड्या शामिल हुए। हालांकि, मैच ने अपना पहला मोड़ तब बदला जब साई सुदर्शन आउट हो गए, बल्लेबाज अजीबो-गरीब तरीके से आउट हुआ। उन्होंने गेंदबाज किरोन पोलार्ड की गेंद को हिट करने की कोशिश की, जिस कारण वे अपना संतुलन खो बैठे और बल्ले को विकेट में मार दिया। अंपायर को मजबूरन आउट देना पड़ा। अब टीम का स्कोर 16वें ओवर तक तीन विकेट पर 138 रन था।

इसके बाद पांड्या रन आउट हुए और वापस पवेलियन लौट गए। दोनों बल्लेबाजों का विकेट टीम ने जल्द ही गंवा दिया, जिस कारण मैच ने भी अपनी रुख बदल दिया। उनके बाद राहुल तेवतिया क्रीज पर आए और डेविड मिलर के साथ पारी को आगे ले गए।

राहुल भी जल्दी रन बनाने के चक्कर में रन आउट हुए। उन्हें भी ईशान किशन ने अपना शिकार बनाया। किशन ने पहले पांड्या को भी रन आउट किया था। हालांकि, मिलर क्रीज पर मौजूद थे। राहुल के आउट होने के बाद राशिद खान क्रीज पर आए।

दोनों बल्लेबाजों ने 19वें ओवर पर 11 रन बटोरे और अब टीम को 6 गेंदों पर 9 रन की जरूरत थी और राशिद स्ट्राइक पर थे। आखिरी ओवर डेनियल सेम्स ने टीम की ओर से फेंका। राशिद ने एक रन लेकर मिलर को स्ट्राइक दे दी। इसके बाद मिलर स्ट्राइक पर थे और सेम्स के हाथों में मुंबई की जीत की कमान थी।

हालांकि, सेम्स ने बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा और आखिरी ओवर में मात्र 3 रन दिए, जिस कारण मैच मुंबई ने 5 रन से जीत लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.