logo-image

केएल राहुल अपने करियर के सबसे अच्छे दौर में हैं : सुरेश रैना

केएल राहुल अपने करियर के सबसे अच्छे दौर में हैं : सुरेश रैना

Updated on: 07 May 2022, 04:05 PM

पुणे:

भारत के पूर्व क्रिकेटर और चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज सुरेश रैना का मानना है कि लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल के शानदार शॉट यह साबित करते हैं कि वह अपने करियर के सबसे अच्छे दौर में हैं। आईपीएल 2022 में राहुल बेहतरीन फॉर्म में हैं, उन्होंने 10 मैचों में 56.38 के औसत और 145.01 के स्ट्राइक-रेट से 451 रन बनाए हैं।

उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ दो शतक और इतने ही अर्धशतक भी जड़े हैं। शनिवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में लखनऊ का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होने के साथ राहुल को 500 रन के आंकड़े तक पहुंचने के लिए सिर्फ 49 और रनों की जरूरत है, जिससे वह हाल ही में टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक बन जाएंगे।

रैना ने स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट लाइव शो पर कहा, केएल राहुल अभी सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे हैं। वह बहुत सकारात्मक मानसिकता के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह कुछ शानदार शॉट खेल रहे हैं, जो साबित करता है कि वह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ चरण में है। वह इस सीजन में कुछ नई चीजों को भी आजमा रहे हैं। उन्हें इस तरह की बल्लेबाजी करते देखना वाकई सराहनीय है।

रैना की बातों पर सहमति जताते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बताया कि हालांकि राहुल अपनी पारी की शुरुआत से आक्रामक शॉट खेलने में सक्षम हैं, लेकिन साथ ही वह अपनी प्रवृत्ति पर अंकुश लगा रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह आईपीएल 2022 में लखनऊ के लिए लंबी और प्रभावशाली पारियां खेल सकें।

उन्होंने कहा, केएल राहुल इस साल कप्तानी पारी खेलने की कोशिश कर रहे हैं। वह पहले से ही आक्रामक हो सकते हैं और वह अपनी पारी की शुरुआत छक्कों से करने में सक्षम हैं, लेकिन लंबी और प्रभावशाली पारियां खेलने के लिए वह अपनी प्रवृत्ति पर अंकुश लगा रहे हैं।

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने दावा किया कि राहुल देश के सबसे मूल्यवान बल्लेबाजों में से एक हैं, क्योंकि उनके पास घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न पदों और विभिन्न तरीकों से खेलने की क्षमता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.