logo-image

बटलर की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर निक नाइट

बटलर की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर निक नाइट

Updated on: 02 May 2022, 04:55 PM

मुंबई:

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर निक नाइट आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के स्टार ओपनर जोस बटलर के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए हैं।

बटलर मौजूदा टूर्नामेंट में शानदार फार्म में हैं और हर मैच में रन बनाने पर जोर देते हैं। उन्होंने नौ मैचों में 70.75 की औसत और 155.06 के स्ट्राइक-रेट से 566 रन बनाए हैं। तीन शतक और तीन अर्धशतक के साथ बटलर लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल से 115 रनों के अंतर से ऑरेंज कैप की दौड़ में आगे चल रहे हैं।

सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होने पर बटलर के पास रन बनाने का अच्छा मौका है।

निक नाइट ने क्रिकेट लाइव शो स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, जोस बटलर ने जिस तरह से सभी मैचों में पारी की शुरूआत की उससे मैं काफी प्रभावित हुआ। मेरा मतलब है कि अगर हम उनकी पारी को देखें तो ज्यादातर अर्धशतक या शतक के साथ हैं।

आईपीएल 2022 में बटलर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए बड़ी संख्या में रन बनाए, इसका मतलब यह भी है कि राजस्थान के मध्य क्रम की अभी तक कड़ी परीक्षा नहीं हुई है।

इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने राजस्थान को बटलर की बल्लेबाजी पर बहुत अधिक भरोसा नहीं करने के लिए आगाह किया है और मध्य क्रम के बल्लेबाजों को बीच के ओवरों में रन बनाना शुरू करने की सलाह दी है क्योंकि टूर्नामेंट के दूसरे भाग में पिच धीमी होने लगती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.