News Nation Logo
Banner

अगर हम प्लेऑफ में पहुंचे तो ठीक, नहीं तो ये दुनिया का अंत नहीं है : धोनी

अगर हम प्लेऑफ में पहुंचे तो ठीक, नहीं तो ये दुनिया का अंत नहीं है : धोनी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 09 May 2022, 11:35:02 AM
IPL 2022

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई:   दिल्ली कैपिटल्स पर भारी जीत के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि वह अपनी टीम की प्लेऑफ योग्यता के बारे में चिंतित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भले ही वे उस लक्ष्य में विफल हो जाएं, मगर यह दुनिया का अंत नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि वो एक बार में एक गेम के बारे में ही सोचना चाहते हैं।

डेवोन कॉनवे (49 रन पर 87) के शानदार अर्धशतक के बाद मोइन अली (3/13) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत रविवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2022 के 55वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स पर 91 रन से जीत मिली।

यह चल रहे आईपीएल सीजन में सीएसके की चौथी जीत थी और वे इस जीत के साथ ही नेट रन रेट पर केकेआर से ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गए। इस जीत ने सीएसके को प्लेऑफ की दौड़ में भी जीवित रखा, भले ही उनकी संभावना कई अन्य परिणामों पर निर्भर करती है, साथ ही उन्हें अपने शेष तीन गेम जीतने होंगे।

धोनी ने मैच के बाद कहा, मैं गणित का बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं हूं। स्कूल में भी मैं इसमें अच्छा नहीं था। नेट रन रेट के बारे में सोचने से कोई फायदा नहीं होता है। आप सिर्फ आईपीएल का आनंद लीजिए।

उन्होंने कहा, जब दो अन्य टीमें खेल रही हों, तो आप दबाव और सोच में नहीं रहना चाहते। आपको बस यह सोचना होगा कि अगले गेम में क्या करना है। अगर हम प्लेऑफ में जगह बनाते हैं, तो बढ़िया है, लेकिन भले ही हम ऐसा न कर सके तो यह दुनिया का अंत नहीं होगा।

हालांकि, धोनी ने स्वीकार किया कि डीसी के खिलाफ दर्ज की गई जीत और अच्छी होती अगर टूनार्मेंट की शुरूआत से हम जीत रहे होते।

उन्होंने कहा, यह (जीत) वास्तव में मदद करती है। यह बेहतर होता अगर हम इस तरह की जीत पहले भी हासिल करते। यह एक आदर्श गेम था।

सीएसके के कप्तान ने दबाव की परिस्थितियों में परिपक्वता दिखाने के लिए अपने युवा तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह और मुकेश चौधरी की भी प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, सिमरजीत और मुकेश दोनों ने परिपक्व होने में समय लिया है। उनके पास क्षमता है, जितना अधिक वे खेलते हैं, उतना ही बेहतर वे खेल की समझ प्राप्त करेंगे। टी 20 क्रिकेट यह जानने के बारे में है कि कौन सी गेंद कब फेंकनी है।

सीएसके अब 12 मई को वानखेड़े स्टेडियम में सबसे निचले पायदान पर काबिज मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 09 May 2022, 11:35:02 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.