logo-image

आईपीएल : बैंगलोर ने चेन्नई को 174 रनों का दिया लक्ष्य, थीक्षाना ने तीन विकेट झटके

आईपीएल : बैंगलोर ने चेन्नई को 174 रनों का दिया लक्ष्य, थीक्षाना ने तीन विकेट झटके

Updated on: 05 May 2022, 02:00 AM

पुणे:

महिपाल लमरोर (42) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (38) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बुधवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 174 रनों का लक्ष्य दिया। बैंगलोर ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 173 रन बनाए। चेन्नई की ओर से महेश थीक्षाना ने तीन विकेट अपने नाम किए। वहीं मोईन अली ने दो विकेट चटकाए, जबकि ड्वेन प्रिटोरियस ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर ने पावरप्ले में शानदार शुरुआत की और बिना विकेट गंवाए 57 रन बनाए। लेकिन इसके बाद, कप्तान फाफ डु प्लेसिस (38) और ग्लेन मैक्सवेल (3) के रूप में बैंगलोर दो झटके लगे, जिससे बैंगलोर का स्कोर 9 ओवरों के बाद दो विकेट के नुकसान पर 76 रन हो गया। हालांकि दूसरे छोर पर सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए कई बाउंड्रियां लगाई।

लेकिन कोहली तीन चौके और एक छक्के की मदद से 33 गेंदों में 30 रन बनाकर अली की गेंद पर बोल्ड हो गए, जिसे बैंगलोर ने तीन विकेट 79 रनों पर ही खो दिए। चौथे और पांचवें नंबर पर आए महिपाल लमलोर और रजत पाटीदार ने लड़खड़ाती पारी को संभालने का काम किया। दोनों ने जीत के स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। लेकिन 16वें ओवर में प्रिटोरियस की गेंद पर पाटीदार (21) मुकेश को कैच थमा बैठे, जिससे बैंगलोर को 124 रनों पर चौथा झटका लगा।

छठे नंबर पर दिनेश कार्तिक ने लमरोर के साथ शानदार बल्लेबाजी की, जिससे 18 ओवरों में बैंगलोर ने चार विकेट खोकर 155 रन बनाए। लेकिन 19वें ओवर में थीक्षाना ने लमरोर (तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 27 गेंदों में 42 रन), वानिंदु हसरंगा (0) और शाहबाज अहमद (1) को आउट कर महज दो रन दिए। 20वें ओवर में प्रिटोरियस की गेंदों पर कार्तिक ने दो छक्के सहित कुल 16 बन बटोरे, लेकिन हर्षल पटेल बिना खाता खोले ही रन आउट हो गए, जिससे बैंगलोर ने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 173 रन बनाए।

कार्तिक एक चौका और दो छक्कों की मदद से 17 गेंदों में 26 रन बनाकर नाबाद रहे। अब चेन्नई को जीतने के लिए 174 रन बनाने होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.