logo-image

गुजरात टाइटंस ने सात में से छह मैच जीतकर सबको किया हैरान

गुजरात टाइटंस ने सात में से छह मैच जीतकर सबको किया हैरान

Updated on: 27 Apr 2022, 09:10 PM

मुंबई:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन में गुजरात टाइटंस सरप्राइज पैकेज बनकर सामने आई है। कई लोगों ने महसूस किया कि मेगा नीलामी समाप्त होने के बाद गुजरात को अच्छे खिलाड़ी नहीं मिले हैं। लेकिन आश्चर्य है कि गुजरात अपने सात में से छह मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर बैठा है।

गुजरात की सफलता का एक बड़ा कारण कप्तान और खिलाड़ी के रूप में हार्दिक पांड्या का शानदार प्रदर्शन रहा है, जिन्होंने तीन और चार नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 73.75 के औसत और 136.6 के स्ट्राइक-रेट से 295 रन बनाते हुए, टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हैं। वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने 7.6 की इकॉनमी रेट से चार विकेट लिए हैं। एक कप्तान के रूप में पांड्या ने जीत की ताकत बनने के लिए अपना अलग नजरिया रखा है।

अब, बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में गुजरात का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होने के साथ इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान को लगता है कि पांड्या एक टीम लीडर के रूप में आगे बढ़ रहे हैं। पांड्या हैदराबाद के खिलाफ मैच में अर्धशतक की हैट्रिक लेकर मैदान पर उतरेंगे।

क्रिकेट डॉट कॉम पर स्वान ने कहा, हार्दिक एक महान खिलाड़ी हैं। वह शांत रहकर वास्तव में बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। कप्तानी कुछ लोगों में सर्वश्रेष्ठ और कुछ में खराब प्रदर्शनों का दौर लाती है। हार्दिक के लिए यह बेहतर रहा है।

स्वान ने कहा, हार्दिक एक वरिष्ठ खिलाड़ी के रूप में शांति का परिचय दे रहे हैं, जिसमें उनकी टीम भी मदद कर रही है। एक कप्तान के रूप में, यदि आपकी टीम प्रदर्शन नहीं कर रही है और मैच जीत रही है, तो हर कोई कहेगा कि अच्छी टीम नहीं हैं। जडेजा को देखो, मुझे लगता है कि वह एक अच्छा कप्तान है लेकिन सीएसके बेहतर खेल नहीं दिखा पा रही है।

दोनों टीमों के बीच बुधवार का मैच दो गेंदबाजी आक्रमणों के बीच मुकाबला होगा, खासकर तेज गेंदबाजी के मामले में। स्वान को लगता है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को जानसेन और तेज गेंदबाज उमरान मलिक की मौजूदगी के कारण हैदराबाद के गेंदबाजी आक्रमण को गुजरात पर बढ़त मिली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.