logo-image

कप्तान रोहित शर्मा ने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया : तिलक वर्मा

कप्तान रोहित शर्मा ने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया : तिलक वर्मा

Updated on: 04 May 2022, 07:05 PM

मुंबई:

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज तिलक वर्मा ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। इस तरह का प्रदर्शन करना हर युवा खिलाड़ी का सपना होता है।

इस सीजन में मुंबई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत हासिल करने से पहले लगातार आठ हार का सामना करना पड़ा। वहीं, वर्मा बल्लेबाजी क्रम में मजबूती पेश कर रहे हैं। उन्होंने नौ मैचों में 43.86 के औसत और 137.05 के स्ट्राइक-रेट से 307 रन के साथ टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

वर्मा का मानना है कि मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल में खेलने का मौका दिया जिससे उन्हें टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने का हौसला मिला।

वर्मा ने कहा, मैं हमेशा से कप्तान रोहित को पसंद करता था, इसलिए उनसे मौका प्राप्त करने से वास्तव में मेरा उत्साह बढ़ा और मुझे आत्मविश्वास मिला। वह मुझसे कहते रहते हैं कि मुझे किसी भी स्थिति में दबाव नहीं, बल्कि अपने खेल का आनंद लेना चाहिए। इसलिए जितना अधिक आप खुद का आनंद लेंगे और खेलेंगे, सकारात्मक चीजें आपके पास आएंगी।

वर्मा ने आगे खुलासा किया कि कैसे शर्मा उनका मार्गदर्शन कर रहे थे, जब टीम आठ मैचों की हार चुकी थी।

उन्होंने कहा, अभी, मुंबई इंडियंस थोड़ा खराब दौर से गुजर रही है। हम अच्छा खेल रहे हैं, लेकिन छोटी-छोटी गलतियों के कारण हम मैच हार रहे हैं। इसलिए अब भी वह मुझसे कहते हैं कि मैं वास्तव में अच्छा कर रहा हूं। कुछ भी बदलने की जरूरत नहीं है। ये चीजें होती रहती हैं। हम जरूर वापसी करेंगे, आप अच्छा कर रहे हैं, इसलिए अपने खेल का आनंद लेते रहें।

वर्मा के लिए शर्मा के अलावा, मुख्य कोच महेला जयवर्धने तकनीकी रूप से बल्लेबाज की मदद कर रहे हैं।

शर्मा और जयवर्धने के अलावा, मुंबई के क्रिकेट निदेशक और भारत के महान तेज गेंदबाज जहीर खान ने वर्मा को खेल में विभिन्न परिस्थितियों के अनुकूल होने के बारे में बताया है।

टीम में तिलक ने दक्षिण अफ्रीका के शानदार बल्लेबाज देवाल्ड ब्रेविस के साथ शानदार तालमेल बिठाया है, जिन्होंने इस साल अंडर-19 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने और एबी डिविलियर्स के साथ बल्लेबाजी शैली की समानता के साथ सुर्खियों में आए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.