logo-image

दिवंगत शेन वार्न का आशीर्वाद मेरे साथ है : चहल

दिवंगत शेन वार्न का आशीर्वाद मेरे साथ है : चहल

Updated on: 23 May 2022, 07:55 PM

कोलकाता:

राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सोमवार को आईपीएल 2022 में अपनी सफलता का श्रेय राजस्थान टीम को दिया और कहा कि फ्रेंचाइजी के लिए खेलने से उन्हें लगता है कि दिवंगत लेग स्पिनर शेन वार्न उन्हें गेंदबाजी करते हुए देख रहे हैं। उनका आशीर्वाद मेरे साथ है।

आईपीएल 2022 के लीग चरणों में चहल ने 16.53 की औसत और 7.67 की इकॉनमी रेट से 26 विकेट लिए हैं। मंगलवार को ईडन गार्डन्स में क्वालिफायर 1 में राजस्थान का सामना गुजरात टाइटंस से होने पर उनके पास अपनी संख्या में और इजाफा करने का मौका है।

चहल ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि, मुझे पता है कि राजस्थान रॉयल के लिए मेरा पहला सीजन है, लेकिन ऐसा लगता है कि मैं यहां कई सालों से खेल रहा हूं। मेरा मानना है कि इसका श्रेय टीम को जाता है कि उन्होंने मुझे यहां खेलने का मौका दिया।

जिस तरह से वे मेरा सम्मान और प्यार करते हैं, उसने मुझे वास्तव में एक अलग स्तर पर सकारात्मक अहसास कराया है। दूसरी ओर, यह मेरे लिए भी खास है क्योंकि वॉर्न सर पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं और उनका आशीर्वाद मेरे साथ है। मुझे ऐसा लगता है कि, जैसे वे मुझे गेंदबाजी करते हुए देखते हैं।

चहल ने खुलासा किया कि, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हैट्रिक के साथ 40 रन देकर पांच विकेट चटकाना उनके लिए बेहद खास रहा है। मुझे लगता है कि वह मैच वास्तव में मेरे लिए खास था क्योंकि उसमें हैट्रिक बहुत महत्वपूर्ण थी और यह मेरे करियर की पहली हैट्रिक भी थी।

उन्होंने आगे कहा कि, यह हमारे लिए एक दबाव की स्थिति के दौरान आया था, जहां उन्हें चार ओवरों में केवल 40 रन चाहिए थे और संजू ने मुझे गेंद दी और कहा, यह अब आप पर है, आप कैसे गेंदबाजी करेंगे। मैं सिर्फ विकेट लेने के बारे में सोच रहा था क्योंकि टम को इसकी जरूरत थी। मुझे लगता है कि ऐसे क्षण, जहां आप अपनी टीम को जीत की ओर ले जाते हैं, जो वास्तव में खास होता है।

चहल और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की स्पिन जोड़ी ने आईपीएल 2022 में 23.55 की औसत से एक साथ 38 विकेट लिए हैं। अश्विन, जिन्होंने 7.14 की इकॉनमी से 11 विकेट लिए हैं। उनका मानना है कि आईपीएल जैसे उच्च दबाव वाले टूर्नामेंट में एक खिलाड़ी द्वारा प्रदान की जाने वाली हर भूमिका वास्तव में महत्वपूर्ण होती है।

अश्विन ने महसूस किया कि लीग चरण में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उनकी योजनाओं से टीमों पर काफी प्रभाव पड़ सकता है। उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.