logo-image

आईपीएल 2022 : आरसीबी ने पंजाब किंग्स को 206 रनों का दिया लक्ष्य, डु प्लेसिस ने जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक

आईपीएल 2022 : आरसीबी ने पंजाब किंग्स को 206 रनों का दिया लक्ष्य, डु प्लेसिस ने जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक

Updated on: 27 Mar 2022, 10:50 PM

मुंबई:

कप्तान फाफ डु प्लेसिस (88) और विराट कोहली (नाबाद 41) की धुआंधार पारी की वजह से यहां डी.वाई. पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में रविवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के तीसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) को 206 रनों का लक्ष्य दिया। आरसीबी ने 20 ओवरों में दो विकेट गंवाकर 205 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान डु प्लेसिस और कोहली ने सबसे ज्यादा 61 गेंदों में 118 रनों की साझेदारी की।

पंजाब किंग्स की ओर से राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी आरसीबी के सलामी बल्लेबाजों कप्तान फाफ डु प्लेसिस और अनुज रावत ने शानदार शुरुआत की, जिससे बिना विकेट गंवाए पावरप्ले में 41 रन जोड़ लिए। इस सलामी जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी की, हालांकि इसके बाद ही राहुल चाहर ने आरसीबी को पहला झटका दिया, क्योंकि अनुज (21) को बोल्ड कर दिया।

तीसरे नंबर पर आए विराट कोहली ने कप्तान डु प्लेसिस के साथ मिलकर 12 ओवरों में टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। इस दौरान कप्तान ने बैक टू बैक छक्के लगाकर 41 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद भी कप्तान डु प्लेसिस और कोहली ने 14वां ओवर फेंकने आए हरप्रीत बरार के ओवर में 21 रन जड़ दिए, जिससे टीम का स्कोर 15 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 142 रन हो गए।

आखिर के पांच ओवरों में दोनों बल्लेबाजों ने पीबीकेएस के गेंदबाजों की बुरी तरह से धुलाई की। इस बीच दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंदों पर शतकीय साझेदारी भी पुरी की। इस बीच 18वें ओवर में आरसीबी के कप्तान ने धुआंधार बल्लेबाजी के चक्कर में तीन चौके और सात छक्कों की मदद से 57 गेंदों में 88 रन बनाकर अर्शदीप की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसी के साथ उनकी और कोहली के बीच 61 गेंदों में 118 रनों की बेहतरीन साझेदारी का अंत हो गया।

चौथे नंबर पर आए दिनेश कार्तिक ने कोहली के साथ मिलकर रनों की गति बढ़ाने का प्रयास किया, जिससे आरसीबी ने 18 ओवरों के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 171 रन बना लिए। 19वां ओवर फेंकने आए ओडियन स्मिथ के ओवर में दोनों ने मिलकर 18 रन बटोर लिए, जिससे आरसीबी का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 189 रन बन गए। 20वां ओवर डालने आए संदीप शर्मा को भी कार्तिक ने नहीं बख्शा और उनके ओवर में भी चौके और छक्के की झड़ी लगा दी, जिससे आरसीबी का स्कोर 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 205 रन पहुंच गया।

कोहली ने एक चौका और दो छक्कों की मदद से 29 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाए, तो वहीं कार्तिक ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 14 गेंदों में नाबाद 34 रन जोड़े, जिससे दोनों के बीच 17 गेंदों में 37 रनों की अटूट साझेदारी हुई। अब पंजाब किंग्स को टूर्नामेंट में शानदार आगाज के लिए 206 रन बनाने होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.