logo-image

मेरा उद्देश्य देश के लिए कुछ खास करना है : दिनेश कार्तिक

मेरा उद्देश्य देश के लिए कुछ खास करना है : दिनेश कार्तिक

Updated on: 17 Apr 2022, 04:00 PM

मुंबई:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के इस सीजन में अब तक के सबसे शानदार क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने देश के लिए खेलने की अपनी महत्वाकांक्षा को फिर से उजागर किया, जब उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य देश के लिए कुछ खास करना है।

शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली के खिलाफ जीत में नाबाद 66 रन बनाने वाले कार्तिक की नवीनतम पारी के बाद वह आईसीसी टूर्नामेंट के लिए भारत की टीम में एक स्थान के लिए शीर्ष दावेदारों में से एक के रूप में उभर कर सामने आए हैं। टी20 वल्र्ड कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है।

शनिवार को प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए कार्तिक ने कहा, मेरे पास बड़े लक्ष्य हैं। मैं वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मेरा उद्देश्य देश के लिए कुछ खास करना है। यह मेरी यात्रा का हिस्सा है। मैं वह सब कुछ कर रहा हूं जो मैं करना चाहता हूं, ताकि भारतीय टीम का हिस्सा बन सकूं।

16 रन की जीत के बाद कार्तिक ने कहा, यह जानकर अच्छा लगा कि लोग मेरे शांत स्वभाव को पसंद करते हैं। स्थिति और शांति तैयारी से आती है।

मैच में 3/28 विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि उन्हें करीबी जीत हासिल करने के बाद बहुत अच्छा लगा।

उन्होंने आगे कहा, यह पहले हाफ में बल्लेबाजी के लिए एक अच्छा विकेट था। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता गया, हमने अच्छी गेंदबाजी की। यह सब रात में परिस्थितियों के अनुकूल होता चला गया। मेरे लिए गति में बदलाव महत्वपूर्ण है और इसे ठीक से अनुक्रमित करना भी जरूरी है।

हेजलवुड ने कहा, मुझे लगता है कि डॉट बॉल वास्तव में तब होते हैं जब बल्लेबाज दबाव महसूस करते हैं, इसलिए हम बैक-टू-बैक डॉट बॉल फेंकना चाहते हैं। हमने यॉर्कर फेंकने की कोशिश की, लेकिन यह सब परिस्थितियों पर निर्भर करता है। कभी-कभी यॉर्कर पर सफलता मिलती है, तो कभी नहीं।

आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा, मुझे लगता है कि शीर्ष क्रम के नजरिए से यह महत्वपूर्ण है कि हम रनों का योगदान दें। बल्लेबाजी करना मुश्किल है, लेकिन मैक्सवेल ने जिस तरह से उन पर दबाव बनाया वह महत्वपूर्ण था। लेकिन 190 रन बनाने के लिए आपको एक विशेष पारी की जरूरत थी, और इसका श्रेय दो खिलाड़ी शाहबाज और डीके (कार्तिक) को जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.