logo-image

आईपीएल : पंजाब ने सीएसके को जीत के लिए 188 रनों का दिया लक्ष्य, धवन ने ठोका अर्धशतक

आईपीएल : पंजाब ने सीएसके को जीत के लिए 188 रनों का दिया लक्ष्य, धवन ने ठोका अर्धशतक

Updated on: 25 Apr 2022, 09:45 PM

मुंबई:

शिखर धवन (नाबाद 88) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत यहां वानखेड़े स्टेडियम में सोमवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 38वें मुकाबले में पंजाब किंग्स इलेवन (पीबीकेएस) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 188 रनों का लक्ष्य दिया। पंजाब ने 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 187 रन बनाए। टीम की ओर से धवन और भानुका राजापक्षे के बीच 110 रनों की साझेदारी हुई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी रही। टीम की सलामी जोड़ी शिखर धवन और कप्तान मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की।

पहले पॉवर प्ले के आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर गेंदबाज महेश ने पंजाब को पहला झटका मयंक अग्रवाल के रूप में दिया। अग्रवाल 21 गेंदों में 18 रन बनाकर शिवम दुबे को कैच थमा बैठे। वहीं, पंजाब ने पॉवर प्ले में एक विकेट खोकर 37 रन बनाए। उनके बाद भानुका राजापक्षे क्रीज पर आए।

दूसरे विकेट के लिए राजापक्षे और शिखर धवन के बीच 110 रन की साझेदारी हुई, जो कि टीम में सबसे बड़ी साझेदारी थी। इस दौरान धवन ने अपना 46वां अर्धशतक भी पूरा किया।

वहीं पंजाब को दूसरा झटका 15वें ओवर में लगा जब ब्रावो गेंदबाजी करने आए। उन्होंने राजापक्षे को 42 के स्कोर पर वापस पवेलियन भेजा। इस दौरान बल्लेबाज ने 2 छक्के और 2 चौके की मदद से 32 गेंदों में 42 रन बनाए। उनके बाद लियाम लिविंगस्टोन क्रीज पर आए।

वहीं, ब्रावो ने टीम को तीसरा झटका आखिरी ओवर में लिविंगस्टोन के रूप में दिया। बल्लेबाज ने सात गेंदों में धुआंधार पारी खेलते हुए दो छक्के और एक चौके की मदद से 19 रन बनाए। उनके बाद जॉनी बेयरस्टो बल्लेबाजी के लिए आए, लेकिन बल्लेबाज पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट हो गए। शिखर धवन की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 187 रन बनाए और सीएसके को जीत के लिए 188 रन का लक्ष्य दिया। धवन ने इस दौरान 59 गेंदों में दो छक्के और नौ चौके की मदद से नाबाद 88 रन की पारी खेली।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.