logo-image

आईपीएल 2022 : पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 54 रन से हराया, चाहर ने झटके 3 विकेट

आईपीएल 2022 : पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 54 रन से हराया, चाहर ने झटके 3 विकेट

Updated on: 04 Apr 2022, 12:45 AM

मुंबई:

मैच में डेब्यू कर रहे वैभव अरोरा 2/21 और राहुल चाहर 3/25 की गेंदबाजी के शानदार प्रदर्शन से पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 54 रन से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में रविवार को कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम की शुरुआत खराब रही। सलामी जोड़ी रॉबिन उथप्पा और गायकवाड़ ने पारी की शुरुआत की। उथप्पा ने 13 रन की पारी खेली और वैभव अरोरा के ओवर में आउट हो गए। वहीं, गायकवाड़ भी एक रन की पारी खेलते हुए गेंदबाज रबाडा के ओवर में शिखर धवन को कैच थमा बैठे।

उथप्पा के बाद बल्लेबाजी करने उतरे मोईन अली को भी शून्य पर गेंदबाज वैभव अरोरा ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

गायकवाड़ के बाद बल्लेबाजी करने आए अंबाती रायुडू ने थोड़ी देर क्रीज पर बिताया, लेकिन वे भी 21 गेंदों में दो चौके लगाकर 13 रन बना पाए और ओडियन स्मिथ के ओवर में जितेश शर्मा को कैच थमा बैठे। वहीं, कप्तान रवींद्र जडेजा एक बार फिर अपना धमाल दिखाने से चूक गए और वो भी शून्य पर अर्शदीप सिंह के ओवर में क्लीन बोल्ड हो गए।

मध्य क्रम के बल्लेबाज शिवम दुबे और महेंद्र सिंह धोनी ने टीम की पारी को संभालने की कोशिश की। इस दौरान दुबे ने अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने तीन छक्के और छह चौके की मदद से 30 गेंदों में 57 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों के क्रीज पर रहने से टीम में एक मजबूती बनी हुई थी, लेकिन लियाम लिविंग्स्टोन ने इस जोड़ी को तोड़ते हुए दुबे का विकेट झटका। वहीं, उन्होंने दूसरा विकेट ब्रावो का झटका।

इसके बाद गेंदबाज राहुल चाहर ने गेंदबाजी का मोर्चा संभाला जब टीम 98/6 थी। चाहर ने अपना पहला विकेट महेंद्र सिंह धोनी के रूप में लिया। उन्होंने 28 गेंदों में एक छक्का और एक चौके की मदद से 23 रन की पारी खेली। वहीं, दूसरा विकेट चाहर ने प्रीट्रोरियॉस का लिया और तीसरा विकेट क्रिस जॉरडन का झटका।

गेंदबाजों के लगातार दबाव और प्रदर्शन से पंजाब किंग्स ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को 18वें ओवर में 126 रन पर ऑलआउट कर दिया और 54 रन से मैच को अपने नाम कर लिया।

बता दें, इससे पहले लियाम लिविंगस्टोन (60) और शिखर धवन (33) की शानदार पारी की बदौलत आईपीएल 2022 के 11वें मैच में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 180 रन बनाए थे। टीम की ओर से धवन और लिविंगस्टोन के बीच 52 गेंदों में 92 रनों की साझेदारी हुई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.