logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

आईपीएल 2022 नीलामी : पुरानी टीमें 4 खिलाड़ियों को कायम रख सकती हैं

आईपीएल 2022 नीलामी : पुरानी टीमें 4 खिलाड़ियों को कायम रख सकती हैं

Updated on: 29 Oct 2021, 12:20 AM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में आठ मौजूदा फ्रेंचाइजी को अधिकतम चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति होगी। जबकि, दो नई टीमें - लखनऊ और अहमदाबाद - नीलामी से पहले बाकी खिलाड़ी पूल से तीन खिलाड़ियों को हासिल करने में सक्षम होंगी। यह बात एक रिपोर्ट में कही गई।

हालांकि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा आईपीएल 2022 की नीलामी की आधिकारिक तारीख की घोषणा की जानी बाकी है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, आईपीएल ने इस हफ्ते फ्रेंचाइजी के साथ अनौपचारिक बातचीत में इन नियमों को स्पष्ट किया था।

आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए पर्स 90 करोड़ रुपये (लगभग 1.2 करोड़ अमेरिकी डॉलर) होने की संभावना है - यह 2021 की नीलामी में 85 करोड़ रुपये था। 2018 की मेगा नीलामी में टीमों के पास 80 करोड़ रुपये थे, जिसमें से वे खर्च कर सकते थे। रिटेन किए गए खिलाड़ियों पर अधिकतम 33 करोड़ रुपये- टीमों को रिटेंशन और दो राइट-टू-मैच (आरटीएम) कार्ड के संयोजन के माध्यम से पांच खिलाड़ियों को वापस खरीदने की अनुमति दी गई थी।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है, अगले साल कोई आरटीएम कार्ड नहीं होगा। फ्रें चाइजी दो अलग-अलग संयोजनों को लागू करने में सक्षम होंगे, जबकि वे चार खिलाड़ियों को चुनेंगे, जिन्हें वे बनाए रखना चाहते हैं : तीन भारतीय और एक विदेशी, या दो भारतीय और दो विदेशी।

कहा गया है कि प्रतिधारण (रिटेंशन) अंतत: खिलाड़ी की पसंद होगी, क्योंकि वह नीलामी पूल में वापस जाने या मताधिकार में बदलाव का फैसला कर सकता है, भले ही उसकी वर्तमान टीम उसे बनाए रखना चाहती हो। खिलाड़ियों को रिटेन करने की समय सीमा नवंबर के अंत तक हो सकती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.