logo-image

IPL 2021: विराट कोहली के ओपनिंग करने से होगी RCB मजबूत

आईपीएल 2021 में अब कुछ दिन बाकी रह गए हैं और नौ अप्रैल से मुकाबला शुरु होने वाला है

Updated on: 23 Mar 2021, 12:05 PM

highlights

  1. पहला मैच 9 अप्रैल को होने वाला है
  2. मुंबई और आरसीबी के बीच होगा मैच
  3. विराट कोहली करेंगे ओपनिंग 

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 में अब कुछ दिन बाकी रह गए हैं और नौ अप्रैल से मुकाबला शुरु होने वाला है. पहले मैच में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस का सामना विराट एंड कपंनी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होने वाला है. विराट कोहली ने जब से आईपीएल में कप्तानी संभाली है उसके बाद से टीम ने कभी खिताब नहीं जीता है. साल 2016 में विराट की कप्तानी में टीम फाइनल में पहुंची थी लेकिन उसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. पिछले साल यूएई में आरसीबी प्लेऑफ तक पहुंची थी लेकिन फाइनल में खेलना का सपना टूट गया था. इस साल विराट कोहली आईपीएल में ओपनिंग करने वाले हैं क्योंकि उन्होंने भारत और इंग्लैंड की टी-20 सीरीज के आखिरी मैच के बात साफ कर दिया है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng 1st ODI: कप्तान विराट कोहली ने बताया कौन करेगा ओपनिंग

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि आगामी आईपीएल में कप्तान विराट कोहली के ओपनिंग करने से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को फायदा होगा. इंग्लैंड ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांचवें टी20 के बाद कोहली ने कहा था कि वह आगामी आईपीएल में भी बैंगलोर के लिए ओपनिंग करेंगे. वॉन ने क्रिकबज से कहा वो (कोहली) कहीं पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें बेंगलोर में कुछ मिल गया है. मुझे लगता है कि कोहली के शीर्ष पर बल्लेबाजी करने से टीम और ज्यादा मजबूती मिलेगी.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng 1st ODI: बदल गया है मैच का वक्त, कब कहां देखें LIVE मैच

उन्होंने कहा वह उन विकेटों पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करेंगे. अगर आप किसी भी बल्लेबाज से पूछेंगे कि 'आप भारत में कहां बल्लेबाजी करना चाहेंगे' तो आपको ये जवाब मिलेगा कि मैं ओपनिंग करना चाहूंगा. मुझे लगता है कि वह अगले कुछ महीनों में ओपनिंग करने का आनंद लेंगे. हमें कुछ अच्छी पारियां देखने को मिलेंगी.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर हुए बाहर

RCB की पूरी टीम : विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, जोश फिलिप, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडेश, काइल जेमिसन, डेन क्रिस्‍टयन, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, सुयश प्रभुदेसाई, कोनाश्रीकर भरत. 

(IANS के साथ)