logo-image

आईपीएल 2021: बैंगलोर ने जीता टॉस, किया बल्लेबाजी का फैसला (लीड-1)

आईपीएल 2021: बैंगलोर ने जीता टॉस, किया बल्लेबाजी का फैसला (लीड-1)

Updated on: 03 Oct 2021, 04:35 PM

शारजाह:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 को 48वें मुकबाले में पंजाब किग्स के खिलाफ टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

आरसीबी की टीम में कोई बदलाव नहीं है जबकि पंजाब ने फेबियन ऐलेन, दीपक हुडा और नाथन एलिस की जगह सरफराज अहमद , मोईजेज ऑनरीकेज और हरप्रीत बराड़ को टीम में शामिल किया है।

आरसीबी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि पंजाब किंग्स पांचवे स्थान पर है। आरसीबी के 11 मैचों में पांच जीत ओर सात हार के साथ 14 अंक है जबकि पंजाब के 12 मैचों में पांच जीत और सात हार के साथ दस अंक हैं।

दोनो टीमों के बीच हुए 27 मैचों में पंजब की टीम को 15 में जीत मिली है जबकि आरसीबी ने 12 में जीत का स्वाद चखा है।

दोनो टीमें इस प्रकार है:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन, जॉर्ज गार्टन, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

पंजाब किंग्स : लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, एडेन मारक्रम, निकोलस पूरन, सरफराज खान, शाहरुख खान, मोइसेस हेनरिक्स, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.