logo-image

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले RCB ने विराट कोहली को दिया खास संदेश

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट एडिलेड में खेला था जिसके बाद वो अपने बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए थे.

Updated on: 25 Jan 2021, 03:38 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट एडिलेड में खेला था जिसके बाद वो अपने बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए थे. अब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में कप्तानी करते हुए देखा जाएगा. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज चेन्नई में पांच फरवरी से होने वाला है. 

ये भी पढ़ें: 5 फरवरी से भारत और इंग्लैंड की सीरीज का आगाज, उससे पहले पढ़िए दिलचस्प आंकड़े

टीम इंडिया के कप्तान के साथ साथ विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी भी करते हैं लेकिन कभी भी अपनी टीम को खिताब नहीं जीता पाए हैं. विराट कोहली की आरसीबी ने इस बार कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार इंडियन प्रीमियर लीग को भारत में कराया जाना है लेकिन उससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को अपनी कप्तानी का जौहर इंग्लैंड के खिलाफ दिखाना है जिसके लिए आरसीबी ने उन्हें खास संदेश दिया है.

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 10 मैच में कप्तानी की है पांच जीते हैं चार हारे और एक ड्रॉ रहा है. जिसमें से पांच मुकाबले भारत में हुए और विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने 4 मैच जीते हैं. दूसरी ओर भारत में इंग्लिश टीम ने 14 सीरीज खेली हैं. इन 14 सीरीज में भारत ने 6 और इंग्लैंड ने 5 बार जीत को अपने नाम किया है. दोनों देशों के बीच तीन सीरीज ड्रॉ रही है. अब देखना होगा कि विराट कोहली के आंकड़ें इस सीरीज के बाद कैसे दिखते हैं.