logo-image

IPL 2021 के लिए राजस्थान रॉयल्स ने किया न्यूजीलैंड के बड़े खिलाड़ी को शामिल

राजस्थान रॉयल्स की टीम इंडिया काफी सुर्खियों में हैं. इस बार मिनी ऑक्शन में उन्होंने सबसे महंगा खिलाड़ी क्रिस मोरिस को 16.25 करोड़ में शामिल किया जिसके बाद अब उन्होंनें न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ लिया है.

Updated on: 27 Feb 2021, 03:01 PM

नई दिल्ली :

राजस्थान रॉयल्स की टीम इंडिया काफी सुर्खियों में हैं. इस बार मिनी ऑक्शन में उन्होंने सबसे महंगा खिलाड़ी क्रिस मोरिस को 16.25 करोड़ में शामिल किया जिसके बाद अब उन्होंनें न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ लिया है. आईपीएल 14 की नीलामी में अन्सोल्ड रहने वाले न्यूजीलैंड के जबरदस्त स्पिन ईश सोढ़ी को अब राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम मैनेजमेंट में शामिल किया है. ईश सोढ़ी आईपीएल को 14वें सीजन में टीम के डायरेक्टर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा के साथ काम करते हुए नजर आने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: चौथे टेस्ट से जसप्रीत बुमराह हुए बाहर, उमेश-सिराज में से किसको मिलेगा मौका

जानकारी के लिए बता दें कि ईश सोढ़ी आईपीएल 2018 और 2019 में राजस्थान रॉयल्स का ही हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि पिछले सीजन के दौरान राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें रिलीज कर दिया था. न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी इस साल नीलामी में 50 लाख के बेस प्राइस में शामिल थे लेकिन किसी भी फ्रेंजाइजी ने उनपर बोली नहीं लगाई थी और वो अनसोल्ड रह गए थे.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: क्रिस मोरिस को 16.25 करोड़ क्यों खरीदा, राजस्थान रॉयल्स ने किया खुलासा

राजस्थान रॉयल्स के साथ फिर से जुड़ने पर सोढ़ी ने खुशी जाहिर की, इसके अलावा ईश सोढ़ी का कहना है कि राजस्थान रॉयल्स एक मजबूत टीम है और इस टीम के साथ जुड़ने से काफी खुश हूं. सोढ़ी ने कहा कि वो पहले भी बोल चुके थे कि वो टीम के मैनेजमेंट के साथ जुड़ना चाहते हैं. राजस्थान रॉयल्स से इस बार स्टीव स्मिथ को रिलीज किया था और संजू सैमसन को अपना कप्तान बनाया है क्योंकि पिछले साल टीम का प्रदर्शन काफी बेकार रहा था.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: मुंबई में इस बार मुकाबले होना मुश्किल, इन चार जगह पर BCCI की नज़र

आईपीएल ऑक्‍शन 2021 के बाद संजू सैमसन की राजस्‍थान रॉयल्‍स की पूरी टीम : संजू सैमसन (कप्तान) बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक मारकंडे, राहुल तेवतिया, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर, एंड्रयू टाय, क्रिस मॉरिस, शिवम दुबे, चेतन सकरिया, मुत्‍फिजुर रहमान, लियाम लिविंगस्‍टोन, केसी करियप्‍पा, आकाश सिंह, कुलदीप यादव