logo-image

आईपीएल 2021 : केकेआर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की प्रबल दावेदार

आईपीएल 2021 : केकेआर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की प्रबल दावेदार

Updated on: 04 Oct 2021, 03:25 PM

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर (आईसीबी) की टीमें आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं। लेकिन चौथी टीम के क्वालीफाई करने के लिए जंग जारी है।

आरसीबी ने रविवार को पंजाब किंग्स को हराकर 12 मैचों में 16 अंक हासिल किए और वह तीसरी टीम बनी जिसने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया।

मौजूदा समय में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम प्लेऑफ में पहुंचने की दावेदार के रूप में नजर आ रही है। दो बार की चैंपियन टीम ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर अपनी दावेदारी पुख्ता की है।

केकेआर के 13 मैचों में 12 अंक हैं और उसका नेट रन रेट भी प्लस 0.294 है। प्लेऑफ के लिए जंग लड़ रहीं अन्य चार टीमों में केकेआर की टीम ऐसी एकमात्र टीम है जिसका नेट रन रेट पॉजिटिव है।

केकेआर की टीम फिलहाल चौथे स्थान पर है। उसका आखिरी मुकाबला सात अक्टूबर को राजस्थान रॉयल्स से होना है। अगर केकेआर की टीम यह मुकाबला अच्छे अंतराल से जीतने में सफल रही तो अन्य तीन टीमों के लिए प्लेऑफ का सफर थम जाएगा।

पंजाब की टीम 10 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है और उसका अगला मुकाबला चेन्नई के साथ सात अक्टूबर को होना है। पंजाब को पिछले मैच में आरसीबी के हाथों हार का सामना करना जिससे उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है।

पंजाब की टीम अब 14 अंक हासिल नहीं कर सकती लेकिन अगर वह चेन्नई को बड़े अंतर से हरा देती है तो भी उसे उम्मीद करनी होगी कि केकेआर राजस्थान के खिलाफ अपना मुकाबला हारे तथा मुंबई इंडियंस भी पांच अक्टूबर को राजस्थान को हराए। लेकिन फिर राजस्थान और मुंबई को अपने अन्य मुकाबले भी बड़े अंतर से हारने होंगे। हालांकि, यह इतना आसान नहीं है और फिलहाल पंजाब के लिए टूर्नामेंट में आगे के रास्ते बंद नजर आ रहे हैं।

राजस्थान की टीम 10 अंक के साथ छठे स्थान पर है। राजस्थान का अगला मैच मुंबई के साथ होना है और फिर उसे केकेआर की चुनौती का भी सामना करना होगा। राजस्थान को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने दोनों मुकाबले जीतने होंगे।

मुंबई की टीम 10 अंक लेकर सातवें नंबर पर है और उसका अगला मुकाबला राजस्थान के साथ होगा। फिर उसे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी आठ अक्टूबर को मैच खेलना है। इनका नेट रन रेट माइनस 0.453 है जो अन्य चार टीमों में सबसे खराब है। मुंबई को अपने दोनों मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे। अगर केकेआर अपना अगला मैच जीतने में सफल रही तो मुंबई की उम्मीदें धूमिल हो जाएंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.