News Nation Logo
भारत का लगातार तीसरा झटका, सूर्य कुमार यादव भी आउट प्रकाश झा की अपकमिंग मूवी आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 13 ओवर में 4 विकेट खोकर 87 रन बनाए T20: पाकिस्तान के खिलाफ भारत के 100 रन पूरे ICC T20 World Cup: विराट कोहली ने दिखाई बल्लेबाजी की क्लास, 18 गेंदों पर ठोके नाबाद 20 रन ICC T20 World Cup: 4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर भारत ने बनाए 21 रन रोहित बिना खाता खोले आउट प्रभाकार कोर्ट में जवाब दें, सोशल मीडिया पर नहीं: एनसीबी प्रभाकर का एफिडेविट एनसीबी के डीजी को भेजा गया: एनसीबी आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पहुंचे पटना, बेटों ने किया स्वागत जम्मू-कश्मीर: अमित शाह ने मकवाल में स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत की 70 साल तीन परिवार वालों ने जम्मू-कश्मीर पर राज किया, आपने क्या दिया हिसाब दो: गृहमंत्री अमित शाह

आईपीएल 2021 : नारायण का कहर, कोलकाता ने बैंगलोर को 138 रनों पर रोका (लीड-1)

आईपीएल 2021 : नारायण का कहर, कोलकाता ने बैंगलोर को 138 रनों पर रोका (लीड-1)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 11 Oct 2021, 10:55:01 PM
IPL 2021

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

शारजाह: सुनील नारायण (4/21) की शानदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 138 रनों पर रोका। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 20 ओवर में सात विकेट पर 138 रन बनाए। केकेआर को जीत के लिए 139 रन बनाने होंगे।

केकेआर की ओर से नारायण के अलावा लॉकी फॉग्र्यूसन ने दो विकेट लिए।

इससे पहले, बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल और कप्तान विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की।

देवदत्त शानदार फॉर्म में चल रहे थे और कोहली के साथ तेजी से रन बना रहे थे। इस बढ़ती साझेदारी को फॉग्र्यूसन ने देवदत्त को आउट कर तोड़ा। देवदत्त ने 18 गेंदों में दो चौकों की मदद से 21 रन बनाए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत, जिन्होंने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर टीम को मैच जीताया था। वह आज संघर्ष करते नजर आए।

कोहली और भरत के बीच 20 रनों की ही साझेदारी हुई थी कि नारायण ने भरत (9) को आउट कर आरसीबी को दूसरा झटका दे दिया।

कोहली एक छोड़ से लगातार पारी को आगे बढ़ा रहे थे और उनका साथ देने आए ग्लेन मैक्सवेल। दोनों ने जैसे ही टीम की पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। नारायण के कोहली को आउट कर आरसीबी को कररा झटका दिया। कोहली ने 33 गेदों में पांच चौकों की मदद से 39 रन बनाए।

नारायण एक छोड़ से शानदार गेंदबाजी कर ही रहे थे और दूसरी छोड़ से वरुण चक्रवर्ती ने भी सधी हुई गेंदबाजी की, हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला, पर उन्होंने चार ओवर में महज 20 रन देकर आरसीबी के बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका नहीं दिया।

कोहली के आउट होने के बाद एबी डिविलियर्स (11) मैदान पर आए और वह भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और उन्हें भी नारायण ने क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद मैक्सवेल ने शहबाज अहमद के साथ पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की, पर केकेआर की शानदार गेंदबाजी के आगे मैक्सवेल (15) भी नहीं टिक पाए और उनका विकेट भी नारायण ने ही लिया। इसके बाद शहबाज (13) और डेनियल क्रिस्टियन (9) रन बनाकर आउट हुए, जबकि हर्षल पटेल आठ रन और जॉर्ज गार्टन बिना खाता खोले नाबाद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 11 Oct 2021, 10:55:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.