logo-image

आईपीएल 2021 : मुंबई ने राजस्थान को 90 रनों पर रोका (लीड-2)

आईपीएल 2021 : मुंबई ने राजस्थान को 90 रनों पर रोका (लीड-2)

Updated on: 06 Oct 2021, 01:55 AM

शारजाह:

नाथन कुलटर-नाईल (4/14) और जेम्स नीशम (3/12) के शानदार गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस ने यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 51वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की पारी को 90 रनों पर समेटा। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और उनका यह फैसला सही साबित हुआ। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 90 रन ही बनाई। अब मुंबई को जीत के लिए 91 रन बनाने होंगे।

मुंबई की ओर से नाथन कुल्टर-नाइल ने चार, जेम्स नीशम ने तीन जबकि जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए।

इससे पहले, राजस्थान ने सधी हुई शुरुआत की, सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और एविन लुईस ने पहले विकेट के लिए 22 रनों की साझेदारी की। इस बढ़ते साझेदारी को कुलटर- नाईल ने जयसवाल (12) को आउट कर तोड़ा। इसके बाद लुईस भी जाय्दा देर तक नहीं टिक पाए और उन्हें बुमराह ने पगबाधा आउट कर पवेलियन भेज दिया। लुईस ने 19 गेंदो में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए।

इसके बाद राजस्थान के नियमित अंतराल पर विकेट गिरने लगे। पहले कप्तान संजू सैमसन (3) फिर शिवम दूबे (3) और ग्लेन फिलिप्स (4) रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद राहुल तेवतिया और डेविड मिलर ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनो ने छठे विकेट के लिए 21 रनों की साझेदारी की पर तेवतिया (12) को मुंबई के लिए इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे नीशम ने आउट कर राजस्थान को एक ओर झटका दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए श्रेयस गोपाल बिना खाता खोले आउट हो गए। गोपल को बुमराह बोल्ड किया।

मिलर (15) चेतन सकारिया (6) दोनों को कुल्टर नाइल ने आउट किया। इसके बाद मुस्ताफिजुर रहमान छह रना बनाकर नाबाद रहे, जबकि राजस्थान के लिए डेब्यू कर रहे कुलदीप यादव बिना खाता खोले नाबाद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.