logo-image

आईपीएल 2021 : मलिक ने फेंकी सबसे तेज गेंद

आईपीएल 2021 : मलिक ने फेंकी सबसे तेज गेंद

Updated on: 07 Oct 2021, 12:45 PM

अबु धाबी:

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने बुधवार को आईपीएल 2021 के मुकाबले में 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी।

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने मलिक को जहां विशेष टेलेंट करार दिया तो वहीं रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि भारत को हमारे तेज गेंदबाजी स्टॉक की क्षमता को अधिकतम करने के लिए उनको तैयार करने की आवश्यकता है।

मलिक ने 21 रन देकर एक विकेट लिए। हैदराबाद ने यह मुकाबला चार रन से जीता।

विलियम्सन ने मैच के बाद कहा, निश्चित रूप से मलिक खास हैं। हमने उन्हें कुछ सीजन में नेट्स में देखा है। उनके लिए विशेष अवसर है और उन्हें आते तथा अच्छा करते हुए देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं है। टीम के लिए वास्तव में मूल्यवान जोड़ रहा है। मैं कोशिश करता हूं और लेकिन टीम में उनके बहुत सारे साथी हैं और वे संदेश साझा करते हैं।

कोहली भी इस बात से खुश हैं कि मलिक लगातार 150 की रफ्तार से गेंद फेंक रहे हैं। उन्होंने कहा, एक व्यक्ति को 150 की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए देखकर अच्छा लगा। यहां से इन लोगों की प्रगति को समझना महत्वपूर्ण है। हमें अपने तेज गेंदबाजों की क्षमता को अधिकतम करना होगा।

हैदराबाद की टीम के एक सीनियर सदस्य वेस्टइंडीज के गेंदबाज जेसन होल्डर ने कहा कि गति मलिक की सबसे बड़ी पूंजी है।

होल्डर ने कहा, पहली बात जिसका जिक्र करना है वो है उनकी रफ्तार, यही उनकी सबसे बड़ी पूंजी है। उसे पकड़ना बहुत मुश्किल है और वह अपनी गति से बल्लेबाजों को चकमा दे रहे हैं। अतिरिक्त गति किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को बढ़ावा देती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.