logo-image

आईपीएल 2021: पंजाब को कोलकाता ने दिया 166 रनों का लक्ष्य (लीड-2)

आईपीएल 2021: पंजाब को कोलकाता ने दिया 166 रनों का लक्ष्य (लीड-2)

Updated on: 01 Oct 2021, 11:15 PM

दुबई:

वेंकटेश अय्यर (67) के अर्धशतकीय पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 45वें मुकाबले में पांजब किंग्स को 166 रनों का लक्ष्य दिया। पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। केकेआर पहले बल्लेबजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 165 रन बनाए।

पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह ने तीन, रवि बिश्नोई ने दो जबकि मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिए।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की खराब शुरूआत रही। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल सात रन बनाकर आउट हो गए। गिल को अर्शदीप ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा।

गिल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने सलामी बल्लेबाज अय्यर का साथ दिया और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 55 गेंदों में 72 रनों की साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाज केकेआर को बड़ी स्कोर की ओर ले जा रहे थे तभी बिश्नोई ने त्रिपाठी को आउट कर इस बढ़ते साझेदारी को तोड़ा। त्रिपाठी ने 26 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए।

त्रिपाठी के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए नितीश राणा। एक छोड़ से अय्यर टीम की पारी को लगातार आगे बढ़ाते रहे और अपना अर्धशतक भी पूरा किया। राणा ओर अय्यर के बीच 30 रनो की साझेदारी हुई पर फॉर्म में लग रहे बिश्नोई ने अय्यर को आउट कर केकेआर को करारा झटका दिया। अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 67 रन बनाए।

इसके बाद राणा का साथ देने आए केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन पर उनका खराब फॉर्म जारी रहा और वह दो रन बनाकर आउट हो गए। मोर्गन को शमी ने आउट किया। मोर्गन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने राणा के साथ मिलकर 25 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को अर्शदीप ने राणा को आउट कर तोड़ा। राणा ने 18 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाए।

इसके बाद टिम साइफर्ट (2) रन बनाकर रनआउट हुए जबकि कार्तिक (11) बनाकर आउट हुए। सुनिल नारायण तीन रन बनाकर नाबाद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.