News Nation Logo

आईपीएल 2021 : हैदराबाद ने बैंगलोर को दिया 142 रनों का लक्ष्य (लीड-2)

आईपीएल 2021 : हैदराबाद ने बैंगलोर को दिया 142 रनों का लक्ष्य (लीड-2)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 07 Oct 2021, 12:10:01 AM
IPL 2021

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

अबु धाबी: गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने यहां शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 52वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 141 रनों पर समेटा। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 141 रन बनाए। अब आरसीबी को जीत के लिए 142 रन बनाने होंगे।

आरसीबी की ओर से हर्षल पटेल ने तीन डेनियल क्रिस्टियन ने दो, जबकि जॉर्ज गारटन और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, हैदराबाद की शुरुआत खराब रही, सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करने आए अभिषेक शर्मा 13 रन बनाकर आउट हो गए। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने कप्तान केन विलियम्सन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 58 गेंदों में 70 रन की साझेदारी की। दोनों ही बल्लेबाज फॉर्म में लग रहे थे और हैदराबाद की पारी को बड़े स्कोर की ओर ले जा रहे थे। इस बढ़ते साझेदारी को हर्षल ने विलियम्सन को आउट कर तोड़ा।

विलियम्सन ने 29 गेंदों में चार चौकों की मदद से 31 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए प्रियम गर्ग पर वह ज्यादा देर नहीं टिक सके और 11 गेंदों में एक छक्के की मदद से 15 रन बनाए।

एक ओर से रॉय टीम की पारी को बढ़ा रहे थे और उनका साथ देने आए अब्दुल समद। रॉय अपने अर्रधशतक के करीब थे कि क्रिस्टियन ने उन्हें आउट कर पवेलियन भेजा। रॉय ने 38 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 44 रन बानाए। इसके तुरंत बाद ही समद भी आउट हो गए और हैदराबाद की पारी लड़खड़ा गई। इसके बाद विकेटकीपर रिद्धिमान साहा (10), जेसन होल्डर (16) और राशिद खान सात रन बनाकर नाबाद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 07 Oct 2021, 12:10:01 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.