logo-image

आईपीएल 2021 : केकेआर ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला (लीड-1)

आईपीएल 2021 : केकेआर ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला (लीड-1)

Updated on: 15 Oct 2021, 08:20 PM

दुबई:

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान इयोन मोर्गन ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ यहां दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को खेले जा रहे आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

सीएसके की नजरें जहां इस मुकाबले को जीत अपना चौथा खिताब हासिल करने पर होगी जबकि केकेआर की निगाह भी अपनी तीसरी आईपीएल ट्रॉफी जीतने पर होगी। केकेआर और सीएसके के बीच इससे पहले 2012 में भी आईपीएल का खिताबी मुकाबला हुआ था जिसमें केकेआर ने बाजी मारी थी।

केकेआर और सीएसके की टीमों ने इस मुकाबले के लिए अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है। सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का यह 300वां टी20 मैच है।

टॉस जीतने के बाद मोर्गन ने कहा, विकेट अच्छा दिख रहा है और कुछ ओस भी है।

धोनी ने कहा, अगर मैं टॉस जीतता तो गेंदबाजी चुनता। शुरूआत में गेंद रूकेगी। टॉस पर किसी का नियंत्रण नहीं है और हमने दोनों सभावनाओं के लिए तैयारी की थी।

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

कोलकाता नाइट राइडर्स : शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), शाकिब अल हसन, सुनील नारायण, लॉकी फग्र्यूसन, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती।

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर और जोश हेजलवुड।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.