logo-image

IPL 2021: Delhi Capitals के तीन बड़े खिलाड़ी जो पूरा सीजन खेल सकते हैं

आईपीएल 2021 के लिए तारीखों का लगभग ऐलान हो ही गया है सिर्फ मुहर लगाने वाली है.

Updated on: 07 Mar 2021, 01:51 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के लिए तारीखों का लगभग ऐलान हो ही गया है सिर्फ मुहर लगाने वाली है. आईपीएल 2021 भारत में होने वाला है और 9 अप्रैल से 30 मई तक होना लगभग तय है. पहला मैच चेन्नई तो फाइनल मैच अहमदाबाद में होने वाला है. पिछली बार मुंबई इंडियंस ने खिताब जीता था और फाइनल में में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था. इस साल दिल्ली कैपिटल्स का अच्छा जा सकता है क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज में दिल्ली कैपिटल्स  के खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा जैसे, आर अश्विन जिन्होंने 32 विकेट लिए, अक्षर पटेल जिनके नाम 27 विकेट हैं और ऋषभ पंत जिन्होंने आखिरी टेस्ट मैच में शतक लगाया है. वहीं शिखर धवन व्हाइट बॉल क्रिकेट में शामिल है और उनके प्रदर्शन पर खासी निगाहें होंगी. यहां हम बात करने वाले है उन खिलाड़ियों की जिन्हें प्लेइंग इलेवन में हर मैच में शामिल किया जाएगा अगर वो चोटिल नहीं होते तो.


आर अश्विन 

भारतीय टीम के टॉप स्पिनर आर अश्विन का प्रदर्शन टेस्ट सीरीज में शानदार रहा है और यहीं वजह है कि वो आईपीएल 2021 के सभी मैच खेल सकते हैं. अश्विन आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स, किंग्स इलेवन पंजाब से खेल चुके हैं और अब दिल्ली का अहम हिस्सा है. अश्विन ने पिछले सीजन में 15 मैच में 13 विकेट अपने नाम किए थे लेकिन इस बार उनका प्रदर्शन हालिया फॉर्म को देखते हुए जबरदस्त होता हुआ दिख रहा है. अश्विन गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी में भी टी-20 क्रिकेट में योगदान दे सकते हैं. इन्हीं सभी बातों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली कैपिटल्स उन्हें ड्रॉप नहीं करने वाली है.

श्रेयस अय्यर

दिल्ली कैपिटल्स ने युवा श्रेयस अय्यर को कप्तानी सौंपी और टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा. साल 2020 के फाइनल तक दिल्ली कैपिटल्स पहुंची थी लेकिन जीत का स्वाद नहीं चख पाई. इस बार भी श्रेयस अय्यर को कमांड सौंपी गई है और बतौर भारतीय खिलाड़ी और कप्तान उनका खेलना भी सभी मुकाबलों में तय है. यूएई में हुए पिछले आईपीएल में श्रेयस अय्यर ने 17 मुकाबलों में 519 रन बनाए थे और कई अहम मौकों पर शानदार पारी खेली थी. ऐसे में अब देखना होगा कि श्रेयस अय्यर की कप्तानी इस बार क्या रंग लाती है.

ऋषभ पंत

पिछले साल ऋषभ पंत चोट के कारण कुछ मुकाबलों में हिस्सा नहीं ले पाए थे लेकिन बतौर विकेटकीपर इस साल पंत का खेलना तय है. ऋषभ पंत ने पिछले साल 14 मुकाबलों में 343 रन बनाए थे. पंत के लिए टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया में शानदार रही थी और इंग्लैंड खिलाफ भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. इस बार पंत सभी मुकाबलों में खेलने वाले हैं. अगर पंत चोटिल नहीं होते आईपीएल 2021 के सभी मुकाबलों में खेलने वाले हैं.

आईपीएल 2021 ऑक्‍शन के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स की पूरी टीम : श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव, हर्षल पटेल, आवेश खान, प्रवीण दुबे, कगिसो रबाडा, एनरिच नोखिया, मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, क्रिस वॉक्स, डेनियर सैम्स.