logo-image

IPL 2021: Ms Dhoni की प्रैक्टिस पर दिया CSK के मालिक ने बड़ा बयान

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए पिछला साल यानी सीजन 13 किसी बुरे सपने से कम नहीं था

Updated on: 13 Mar 2021, 03:15 PM

highlights

  1. पिछले साल चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेऑफ में नहीं पहुंची
  2. आईपीएल में इस बार पहला मैच दिल्ली के खिलाफ
  3. तीन बार की आईपीएल चैंपियन है चेन्नई

नई दिल्ली :

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए पिछला साल यानी सीजन 13 किसी बुरे सपने से कम नहीं था. एम एस धोनी की कप्तानी में टीम पहली बार प्लेऑफ में नहीं पहुंची लेकिन इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स की निगाहें सिर्फ जीत पर है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल के खिताब को साल 2010, 2011 और 2018 में जीता लेकिन उसके बाद दो सीजन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. चेन्नई सुपरकिंग्स को हमेशा से इंडियन प्रीमियर लीग की तगड़ी टीमों में से एक माना जाता है. चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल की पहली टीम है जिनसे अभी से अपना कैंप शुरू कर दिया है और चेन्नई में एम एस धोनी समेत कई खिलाड़ी प्रैक्टिस कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: माइकल वॉन ने Mumbai Indians को बताया टीम इंडिया से बेहतर, वसीम जाफर ने दिया तगड़ा जवाब

अब चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन ने कहा है कि एम एस धोनी काफी गंभीरता से प्रैक्टिस कर रहे हैं और उनका पूरा ध्यान इस साल के आईपीएल पर है. धोनी सुबह इंडौर नेट्स पर प्रैक्टिस करते हैं जबकि दोपहर और शाम में चेपॉक में लगे कैंप में प्रैक्टिस करते हैं. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स 8 बार फाइनल में पहुंची है. हालांकि पिछला साल उनका खराब गया. हालांकि इसके बाद भी चेन्नई सुपरकिंग्स के मैनेजमेंट ने धोनी को कप्तान बनाए रखा.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: टीम इंडिया हारी लेकिन युजवेंद्र चहल ने लगाया शतक, जानिए कैसे

वहीं एन श्रीनिवासन ने कहा क्रिकेट और आईपीएल मे जीत काफी जरुरी है लेकिन जीत के बाद भी कुछ चीजें ऐसी होती जिससे साथ नहीं छोड़ा जाता है. आईपीएल में साल 2008 से चेन्नई सुपरकिंग्स के खेल रहे धोनी की कप्तानी में तीन खिताब जीते जबकि दो बार चैंपियंस लीग भी जीती. माही ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए 197 मैच में कप्तानी की है जिसमें 119 जीते और 76 हारे हैं. श्रीनिवासन के मुताबिक धोनी ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें कोई रिप्लेस नहीं कर सकता है.

ये भी पढ़ें: माइकल वॉन ने Mumbai Indians को बताया टीम इंडिया से बेहतर, वसीम जाफर ने दिया तगड़ा जवाब

एम एस धोनी ने प्रैक्टिस सेशन में जमकर छक्के चौके लगा रहे हैं और उनका वीडियो वायरल भी हो गया है. चेन्नई सुपरकिंग्स के काफी सारे खिलाड़ी चेन्नई पहुंच गए हैं बचे खिलाड़ी 18 मार्च तक टीम का हिस्सा होंगे. चेन्नई सुपरकिंग्स का पहला मैच 10 अप्रैल को मुंबई के मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाला है और इसके लिए शायद चेन्नई सुपरकिंग्स कुछ वक्त बाद अपना कैंप मुंबई शिफ्ट कर सकती है. धोनी की जीत को देख लग रहा है कि इस बार माही टीम को चैंपियन बनाकर ही दम लेंगे.