logo-image

IPL 2021: तीन विदेशी खिलाड़ी जो इस साल पहली बार खेलते हुए दिख सकते हैं

आईपीएल 2021 का मिनी ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाला है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार कई खिलाड़ियों की टीम बदल जाएगी जबकि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी होंगे जिनको शायद कोई ना खरीदे.

Updated on: 31 Jan 2021, 03:04 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 का मिनी ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाला है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार कई खिलाड़ियों की टीम बदल जाएगी जबकि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी होंगे जिनको शायद कोई ना खरीदे. इस बार आईपीएल में नए खिलाड़ियों की एंट्री भी होने वाली है. इस बार आईपीएल की तारीख 11 अप्रैल बताई जा रही है. आईपीएल में साल 2021 में कुछ खिलाड़ियों का डेब्यू हो सकता है. यहां हम आपको बताने वाले हैं उन विदेशी प्लेयर्स के बारे में जो इस साल आईपीएल में खेल सकते हैं.


डेविड मलान
डेविड मलान ने कम समय से काफी नाम कमाया है, इंग्लैंड के डेविड मलान का नाम पिछले साल भी आईपीएल के लिए लिया जा रहा था लेकिन वो नहीं खेल. इस साल आईपीएल में डेविड मलान को एक ना एक फ्रेंचाइजी खरीद सकती है. डेविड मलान इस वक्त टी-20 की रैंकिंग में नंबर एक पर है. मलान को उनकी आक्रामक पारियों के जाना जाता है. मलान ने 19 मुकाबले खेले हैं और उनका औसत 53 के पार का है. उस साल आईपीएल में डेविड मलान पर मोटी बोल लग सकती है

कैमरुन ग्रीन

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरुन ग्रीन ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में काफी शानदार प्रदर्शन किया. कैमरुन ग्रीन के लिए बोला जा रहा था कि आईपीएल 2021 का वो हिस्सा हो सकते हैं. जिस तरह के खिलाड़ियों की जरुरत आईपीएल में होती उसी दर्ज के खिलाफ कैमरुन ग्रीन है. कैमरुन ग्रीन के पास गेंदबाजी की अच्छी कला है जबकि बल्लेबाजी में वो बड़े शॉट्स लगा सकते हैं.  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज में कैमरुन ग्रीन को आईपीएल का बढ़िया खिलाड़ी माना जा रहा था.

काइले जैमिसन
आईपीएल में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने हमेशा ही अच्छा किया चाहें वो ब्रैंडन मैक्कुलम हो, केन विलियिमन या फिर ट्रेंट बोल्ट. अब इस लिस्ट एक और खिलाड़ी जुड़ सकता है. न्यूजीलैंड के लंबे कद के तेज गेंदबाज काइले जैमिसन ने अभी तक आईपीएल नहीं खेला है और अब उनको इस साल मौका मिल सकता है. काइले जैमिसन ने व्हाइट बॉल क्रिकेट कम खेला है लेकिन टेस्ट में उनकी गेंदबाजी बहुत शानदार रही है. काइले जैमिसम लंबे कद के हैं तो उन्हें पिच से काफी उछाल मिलता है जो बल्लेबाजों को परेशान करता है. काइले को मुंबई इंडियंस खरीद सकती है क्योंकि शेन बॉन्ड उनके गेंदबाजी कोच.