logo-image

IPL Auction 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने स्टीव स्मिथ को खरीदा

आईपीएल ऑक्शन ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान रहे चुके हैं स्टीव स्मिथ को अब आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे.

Updated on: 18 Feb 2021, 03:38 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल ऑक्शन ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान रहे चुके हैं स्टीव स्मिथ को अब आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे. पिछली बार आईपीएल में स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और उनकी कप्तानी में स्मिथ राजस्थान को आखिरी स्थान पर लीग को खत्म करना पड़ा. स्टीव स्मिथ ने अपने करियर में ज्यादातर मैच राजस्थान के खेले हैं लेकिन अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे. चेन्नई में हुए ऑक्शन  में स्टीव स्मिथ को दिल्ली कैपिटल्स ने 2.20 करोड़ में खरीद लिया है.

ये भी पढ़ें : IPL 2021 Auction का पूरा गणित, 230 खिलाड़ी रहेंगे अनसोल्‍ड, 196.6 करोड़ दांव पर

ऑक्शन में स्टीव स्मिथ का नाम लिया तब किसी ने भी बोली नहीं लगाई और उसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने 20 लाख और स्मिथ पर लगाए जिसके बाद किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई और उसके बाद स्मिथ दिल्ली कैपिटल्स में चले गए हैं. बता दें कि आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स ने अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को ही आईपीएल 2021 के लिए रिलीज कर दिया था.

ये भी पढ़ें: INDvsENG : भारतीय क्रिकेट टीम अहमदाबाद के लिए आज होगी रवाना, जानिए डिटेल

राजस्थान रॉयल्स की टीम पिछले साल के आईपीएल में यानी आईपीएल 2020 में सबसे नीचे यानी आठवें नंबर पर रही थी. वहीं टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी कोई बड़ी और मैच जिताऊ पारी नहीं खेली थी. यूएई में खेले गए आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्य प्वाइंट टेबल में आखिरी स्थान पर थी. राजस्थान ने 14 में से सिर्फ 6 मैच जीते थे और आठ मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं स्मिथ ने बल्ले से तीन अर्धशतक के साथ 311 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें: क्रिकेट दिग्गज ने की ऋषभ पंत की तारीफ, कहा 100 टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी

 आईपीएल के नियमों के अनुसार सिर्फ आठ विदेशी खिलाड़ी ही एक टीम का हिस्सा हो सकते हैं जबकि 25 खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जा रहा है. इस बार आईपीएल ऑक्शन में 291 खिलाड़ी पर बोली लगने वाली है लेकिन 61 खिलाड़ी ऐसे होंगे जिन्हें किसी टीम में जगह मिलने वाली है.