logo-image

कोरोना वायरस की वजह से टल सकता है IPL 2020, BCCI ने दिया बड़ा बयान

तय कार्यक्रम के मुताबिक आईपीएल 2020 का पहला मैच 29 मार्च से शुरू हो रहा है और फाइनल मुकाबला 24 मई को खेला जाना है.

Updated on: 09 Mar 2020, 02:07 PM

नई दिल्ली:

29 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन पर कोरोना वायरस का खतरा बढ़ गया है. देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए आईपीएल को टाला जा सकता है. इस पूरे मामले में BCCI ने कहा है कि स्थितियों पर नजरें बनाए हुए हैं और फिलहाल IPL पर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया जा सकता है. बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के कुल 42 मामले दर्ज हो चुके हैं. इस बीमारी की वजह से दुनियाभर में अभी तक 3400 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: भारत पहुंची दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम, 12 मार्च से शुरू होगी 3 मैचों की वनडे सीरीज

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री पहले ही कह चुके थे ये बात

इससे पहले महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को कहा था कि देश भर में कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन बाद में किया जाएगा. टोपे ने यहां संवाददाताओं से कहा था, "जब बड़ी संख्या में लोग एक जगह जमा होते हैं तो संक्रामक बीमारियों के तेजी से फैलने की आशंका रहती है. ऐसे (आईपीएल) आयोजनों के लिए यह सही समय नहीं है. इसे बाद में आयोजित किया जाना चाहिए."

ये भी पढ़ें- पूजा, लवलीना और विकास सहित पांच मुक्केबाज सेमीफाइनल में, ओलंपिक में स्थान पक्का

आईपीएल को स्थगित करने के लिए चल रही है बातचीत

टोपे ने यह भी कहा कि आईपीएल को स्थगित करने के सम्बंध में आधिकारिक तौर पर बातचीत चल रही है और जल्द ही इस बारे में कोई घोषणा की जाएगी. महाराष्ट्र के मंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है जब आईपीएल के शुरू होने में एक महीने से भी कम समय रह गया है. इस मामले में क्रिकेट बोर्ड सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना वायरस के सम्बंध में हर जरूरी कदम उठाने के लिए तैयार है. बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में कई खेल प्रतियोगिताओं को स्थगित और रद्द भी किया जा चुका है.