News Nation Logo
Banner

IPL 2020: 29 मार्च से शुरू होगा आईपीएल, 24 मई को मुंबई में खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

सोमवार को नई दिल्ली में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. जहां ये भी तय किया कि आईपीएल 2020 के केवल 6 मैच ही शाम 4 बजे खेले जाएंगे, जबकि बाकी के सभी मैच रात के 8 बजे से ही शुरु होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 27 Jan 2020, 10:25:05 PM
आईपीएल ट्रॉफी

आईपीएल ट्रॉफी (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर मुख्य तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च को होगी, जबकि टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 24 मई को मुंबई में खेला जाएगा. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने सोमवार को इसकी पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें- PAK vs BAN: बारिश की वजह से रद्द हुआ तीसरा टी20, पाकिस्तान ने 2-0 से जीती सीरीज

सोमवार को नई दिल्ली में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. जिन अन्य बातों पर चर्चा की गई, उनमें बीसीसीआई के पदाधिकारियों के साथ-साथ जीसी सदस्य भी शामिल थे. जिन्होंने यह भी तय किया कि आईपीएल 2020 के केवल 6 मैच ही शाम 4 बजे खेले जाएंगे, जबकि बाकी के सभी मैच रात के 8 बजे से ही शुरु होंगे.

ये भी पढ़ें- महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान सुनीता चंद्रा का निधन, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जताया दुख

रात में खेले जाने वाले आईपीएल मैचों के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यह पहले की तरह ही रात 8 बजे से शुरू होगा. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि आईपीएल के नए सीजन में कुछ बड़े बदलाव किए गए हैं. जिनमें कंकशन सब्सटिट्यूट और नो बॉल के लिए थर्ड अंपायर भी उपलब्ध होंगे. गांगुली ने कहा, "मैच कंकशन सब्सटिट्यूट और नो बॉल के लिए नए नियम इस सीजन में नए विकल्प होंगे."

First Published : 27 Jan 2020, 07:56:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.