News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स ने इन दो ऑलराउंडर को किया बाहर, जानें अब कौन कौन बचा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) (Indian Premier League 2020) के बीते सीजन में दमदार प्रदर्शन कर अपनी किताब सुधारने वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने लीग के आगामी सीजन के लिए अपने रीटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Nov 2019, 08:40:42 AM
आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम

आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) (Indian Premier League 2020) के बीते सीजन में दमदार प्रदर्शन कर अपनी किताब सुधारने वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने लीग के आगामी सीजन के लिए अपने रीटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है. भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और दक्षिण अफ्रीकी टीम का हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौरिस (Chris Maurice) को दिल्ली ने रिलीज कर दिया है. टीम ने विंडीज के कीमो पॉल (Chemo Paul) और नेपाल के संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichane) पर भरोसा जताया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स ने अंजिक्‍य रहाणे को टीम से हटाया, आस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी को बनाया कप्‍तान

दिल्ली ने जो भारतीय खिलाड़ी रिटेन किए हैं उनमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan), पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), ऋषभ पंत (Rishabh Pant), अक्षर पटेल (Akshar Patel), अमित मिश्रा (Amit Mishra), ईशांत शर्मा (Ishant Sharma), हर्षल पटेल (Harshal Patel), आवेश खान Avesh Khan के नाम शामिल हैं. इन सभी के साथ दिल्ली ने किंग्स इलेवन पंजाब से रविचंद्रन अश्विन और राजस्थान रॉयल्स से अजिंक्य रहाणे को अपनी टीम में ट्रेड किया है. मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indian) ने लेग स्पिनर मयंक मारकंडे को दिल्ली को ट्रेड किया था, लेकिन दिल्ली ने इस स्पिनर को राजस्थान को दे दिया है.

यह भी पढ़ें ः मयंक अग्रवाल ने खोला राज, जानें कैसे खेली इतनी बड़ी पारी

फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए गए विदेशी खिलाड़ियों में कीमो पॉल और संदीप लामिछाने के साथ बीते सीजन में दमदार गेंदबाजी करने वाले दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबादा का नाम भी शामिल है. वहीं रिलीज किए गए विदेशी खिलाड़ियों में मौरिस के साथ उनके हमवतन कोलिन इनग्राम और न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो के नाम हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : क्‍या आपने मिस कर दी है मयंक अग्रवाल की Double Century, तो यहां देखिए

रिलीज किए गए भारतीय खिलाड़ियों में विहारी के अलावा हरनफनमौला खिलाड़ी जलज सक्सेना, मनजोत कालरा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, बंडारू अयप्पा के नाम हैं. वेस्टइंडीज के शेरफाने रदरफोर्ड को फ्रेंचाइजी पहले ही मुंबई को दे चुकी है. अश्विन की जगह दिल्ली ने पंजाब को जगदीश सुचिथ को सौंपा है. राबादा की बेहतरीन फॉर्म के कारण बीते सीजन अधिकतर समय बेंच पर बैठने वाले न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट मुंबई पहुंच गए हैं. मयंक के साथ एक और लेग स्पिनर राहुल तेवतिया को भी दिल्ली ने राजस्थान को दे दिया है.

यह भी पढ़ें ः IPL Champion मुंबई इंडियंस से 12 खिलाड़ी हुए बाहर, जानें कौन कौन खेलेगा

दिल्ली के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) धीरज मल्होत्रा ने एक बयान में कहा, मैं उन सभी खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्हें हमने आज रिलीज किया है. साथ ही मैं उन सभी को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं.

First Published : 16 Nov 2019, 08:40:42 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो