logo-image

IPL 2020: एक बार फिर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान नियुक्त किए गए डेविड वॉर्नर

वॉर्नर को 2018 में केपटाउन में हुए बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण आईपीएल में नहीं खिलाया गया था और टीम की कप्तानी भी छीन ली गई थी.

Updated on: 27 Feb 2020, 02:47 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. फ्रेंचाइजी ने लीग के आगामी सीजन के लिए बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को टीम का कप्तान नियुक्त किया है. वॉर्नर को 2018 में केपटाउन में हुए बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण आईपीएल में नहीं खिलाया गया था और टीम की कप्तानी भी छीन ली गई थी. फ्रेंचाइजी ने यह कदम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा वॉर्नर पर एक साल के प्रतिबंध के बाद लिया था. सीए ने वॉर्नर को कप्तानी से भी प्रतिबंधित कर रखा है.

ये भी पढ़ें- SA vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 97 रनों से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

डेविड वॉर्नर ने टीम प्रबंधन को कहा शुक्रिया
वॉर्नर 2019 में आईपीएल में केन विलियम्सन की कप्तानी में खेले थे. वॉर्नर ने सनराइजर्स द्वारा ट्वीटर पर पोस्ट किए गए मैसेज में कहा, "मैं आईपीएल-2020 में कप्तानी मिलने से बेहद खुश हूं. केन विलियमसन और भुवनेश्वर कुमार ने जिस तरह से बीते वर्षों में टीम की कप्तानी की, मैं उसके लिए इन दोनों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. आप दोनों ने शानदार काम किया. मुझे आप दोनों के समर्थन की जरूरत होगी. साथ ही मुझे मौका देने के लिए टीम प्रबंधन का शुक्रिया."

ये भी पढ़ें- Video: महेंद्र सिंह धोनी ने शुरू की तरबूज की खेती, रांची में नारियल फोड़कर किया श्री गणेश

वॉर्नर की कप्तानी में हैदराबाद बना था चैंपियन
वॉर्नर की कप्तानी में ही सनराइजर्स ने 2016 में आईपीएल खिताब जीता था. सनराइजर्स आईपीएल के 13वें संस्करण की शुरुआत एक अप्रैल को अपने घर राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगी.