logo-image

IPL 2020: जाने-माने तेवर में नजर आए चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, वायरल हुई तस्वीर

करीब 8 महीने के बाद क्रिकेट के मैदान पर लौटने वाले महेंद्र सिंह धोनी अपने उसी पुराने अंदाज में नजर आ रहे हैं.

Updated on: 08 Mar 2020, 01:52 PM

नई दिल्ली:

IPL के 13वें सीजन की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. ऐसे में आईपीएल की सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. अभी तक तीन बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी Chennai Super Kings के खिलाड़ियों ने तो चेन्नई के Chepauk Stadium में अभ्‍यास भी शुरू कर दिया है. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान MS Dhoni लंबे समय के बाद मैदान पर लौट आए हैं. धोनी के साथ उनकी टीम के कई साथी खिलाड़ी भी चौथी बार Indian Premier League जीतने के लिए मैदान में पसीना बहा रहे हैं.

3 बार आईपीएल खिताब जीत चुकी है चेन्नई सुपरकिंग्स
चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स अब तक तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है, इस बार सीएसके की कोशिश है कि एक बार और आईपीएल का खिताब अपने नाम किया जाए, ताकि चेन्‍नई भी मुंबई इंडियंस की बराबरी कर सके. हालांकि इसके लिए चेन्‍नई को अभी लंबी दूरी तय करनी है. खिलाड़ियों की तैयारियों के साथ-साथ चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का ट्विटर हैंडल भी अब काफी एक्टिव हो गया है. CSK के ट्विटर अकाउंट पर लगातार कई तस्वीरें और वीडियोज शेयर किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- ICC Women T20 World Cup Final Live: ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट गिरा, 150 के पार पहुंचा स्कोर

इसी कड़ी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में माही बिल्कुल इसी अंदाज में नजर आ रहे हैं, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद से ही धोनी क्रिकेट के मैदान से दूर थे. हालांकि अब वे लंबे समय के बाद एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर चुके हैं. खास बात ये है कि करीब 8 महीने बाद भी क्रिकेट के मैदान पर लौटने वाले माही अपने उसी पुराने अंदाज में नजर आ रहे हैं.

29 मार्च को खेला जाएगा आईपीएल 2020 का पहला मैच
आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मैच 29 मार्च को चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस आईपीएल चैंपियन होने के साथ-साथ लीग की सबसे बड़ी टीम भी है. मुंबई के पास आईपीएल के 4 खिताब हैं तो वहीं दूसरी ओर धोनी की चेन्नई के पास अभी 3 खिताब हैं. धोनी और उनकी पूरी टीम की यही कोशिश होगी कि वे ये खिताब जीतकर मुंबई की बराबरी कर सकें.

ये भी पढ़ें- RSWS: सचिन-सहवाग के आगे विंडीज के दिग्गजों ने घुटने टेके, इंडिया लेंजेंड्स 7 विकेट से जीता

IPL 2019 के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों हारने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स इस बार पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरने के लिए तैयार है. करीब 8 महीने से क्रिकेट से दूर रहे धोनी भी इस बार काफी तरोताजा नजर आ रहे हैं. धोनी ने अपने आईपीएल करियर के 190 मैचों की 170 पारियों में 42.21 की औसत के साथ 4432 रन बनाए हैं. आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 137.85 का है और उनके नाम 23 अर्धशतक दर्ज हैं. आईपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर 84 रन है.