News Nation Logo
विश्व प्रसिद्ध जगन्नाथ रथयात्रा की थोड़ी देर में शुरुआत, पढ़ें-15 रोचक तथ्यRead More » Manipur Landslide: 14 लोगों की मौत की पुष्टि, 23 बचाए गए; 60 अब भी लापताRead More » महाराष्ट्र: शनिवार को शिंदे सरकार का फ्लोर टेस्ट, असेंबली स्पीकर का भी होगा चुनावRead More » संजय राउत आज दोपहर 12 बजे ED के समक्ष पेश होने वाले हैं ढाई साल बाद पहली बार चीन से बाहर निकले शी जिनपिंग, हांगकांग पहुँचे जुमे की नमाज़ और उदयपुर की घटना को लेकर यूपी के कई शहरों में अलर्ट उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज रात 8:30 बजे दिल्ली आएंगे सीएम की शपथ से बाद देर रात एकनाथ शिंदे सीधे गोवा में होटल पहुंचे उदयपुर हत्याकांड के मद्देनजर उदयपुर के SP और IG उदयपुर रेंज को हटाया मुंबई के कई इलाकों में आज तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट शिव सेना के सुनील प्रभु ने बागियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई आयकर विभाग ने शरद पवार को 2004, 2009, 2014 और 2020 में दायर चुनावी हलफनामों के संबंध में नोटिस भेजा बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने अखिलेश यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी महाराष्ट्र: पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत मुंबई में ED कार्यालय पहुंचे

IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्‍स को 'अंडरडॉग' से चैम्पियन बनाना चाहता है ये आस्‍ट्रेलियाई

आस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी एंड्रयू बैरी मैक्डोनाल्ड (Andrew Barry McDonald) को उम्मीद है कि उनके कोच रहते हुए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) अपने अंदर की कमियों को खत्म करेगी

आईएएनएस | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Dec 2019, 03:02:36 PM
एंड्रयू बैरी मैक्डोनाल्ड Andrew Barry McDonald

नई दिल्‍ली:  

आस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी एंड्रयू बैरी मैक्डोनाल्ड (Andrew Barry McDonald) को उम्मीद है कि उनके कोच रहते हुए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) अपने अंदर की कमियों को खत्म करेगी और अंडरडॉग के तमगे को हटा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) (Indian Premier League 2020) के आगामी सीजन में विजेता ट्रॉफी अपने नाम करेगी. राजस्थान (Rajasthan Royals) ने 2008 में आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर शेन वार्न (Shane Warne) की कप्तानी में आईपीएल का पहला सीजन अपने नाम किया था. इसके बाद यह टीम उम्मीदों को मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई और सिर्फ तीन बार ही प्लेऑफ खेलने में सफल हो सकी है.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली Vs रोहित शर्मा : एक दूसरे को पछाड़ने में जुटे किंग और हिटमैन

पिछले संस्करण में राजस्थान अंकतालिका में सातवें स्थान पर रही थी. मैक्डोनाल्ड ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि उनका ध्यान घर विभाग में टीम में सुधार करना और उसे मजबूत बनाना है. मैक्डोनाल्ड ने कहा, मुझे यह बेहतरीन मौका लगा. एक समान बात यह है कि हम राजस्थान को मैच जिताने के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, राजस्थान 10 सीजन खेली है और उसने चार बार वह अंतिम-4 में पहुंचने में सफल रही है. हमारे सामने चुनौती सुधार करने और सुधारों को लंबे समय तक बनाए रखने की है.

यह भी पढ़ें ः ENG VS NEW: न्‍यूजीलैंड में दोहरा शतक लगाने वाले पहले कप्‍तान बने इंग्‍लैंड के जोए रूट

पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा, मैं टीम में सुधार करना चाहता हूं ताकि हम अंडरडॉग्स के तमगे से बाहर निकल खिताब के दावेदार के रूप में पहचाने जा सकें. फ्रेंचाइजी के पास स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ी हैं लेकिन फिर भी टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. मैक्डोनाल्ड ने इस पर कहा कि प्रदर्शन सही न रहने के कई कारण होते हैं. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि टीम सफल नहीं होती इसके कई कारण होते हैं. इसका एक कारण यह होता है कि सामने वाली टीमें आपसे ज्यादा मजबूत होती हैं. यह बेहद प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट है. इसलिए अंतिम-4 में जगह बनाना आसान नहीं होता है.

यह भी पढ़ें ः ब्रायन लारा भी कर रहे थे इंतजार डेविड वार्नर तोड़ें उनका रिकार्ड, लेकिन...

मैक्डोनाल्ड 2009 में आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हैं. इसके बाद वे 2012-23 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर गए. आस्ट्रेलिया के लिए चार टेस्ट मैच खेलने वाले मैक्डोनाल्ड का मानना है कि आईपीएल में खेलना उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. उन्होंने कहा, पूरे सीजन के दौरान उतार-चढ़ाव आएंगे. मैं टी-20 को रोलरकोस्टर कहता हूं क्योंकि यह ऊपर-नीचे जाता रहता है. इसलिए आईपीएल में खेलने से, मुझे पता चला है कि खिलाड़ी किस चीज से गुजरते हैं.

First Published : 02 Dec 2019, 03:02:36 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.