logo-image

IPL 2020 के बाद अब एशिया कप पर भी संकट के बादल, ये रहा ताजा अपडेट

कोरोनावायरस ने न सिर्फ विश्व को ठिठका दिया है, बल्कि इसके कारण तमाम खेल गतिविधियां भी रोक दी गई हैं. टोक्यो ओलम्पिक-2020 को एक साल के लिए टाल दिया गया है और आईपीएल की शुरुआत भी स्थगित कर दी गई है.

Updated on: 30 Mar 2020, 04:40 PM

New Delhi:

कोरोनावायरस ने न सिर्फ विश्व को ठिठका दिया है, बल्कि इसके कारण तमाम खेल गतिविधियां भी रोक दी गई हैं. टोक्यो ओलम्पिक-2020 को एक साल के लिए टाल दिया गया है और आईपीएल की शुरुआत भी स्थगित कर दी गई है. ऐसी भी संभावना है कि इस साल होने वाला एशिया कप न हो पाए. 

यह भी पढ़ें : वीरेंद्र सहवाग ने नहीं, शाहिद अफरीदी ने टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी बदली, किस पाकिस्तानी कप्तान ने कही ये बात

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि इस समय जैसी स्थितियां हैं, इसमें यह कहना ठीक होगा कि हो सकता है कि इस साल एशिया कप न हो. अधिकारी ने कहा, अभी इस समय क्रिकेट के कार्यक्रम के बारे में बात करना उचित नहीं होगा. हम इस बात की संभावनाएं मान सकते हैं कि इस साल एशिया कप न हो. कोविड-19 का प्रभाव किस हद तक जा सकता है, यह अभी किसी को पता नहीं है. तमाम जगह नौकरी का चला जाना, अर्थव्यवस्था पर इसका असर क्या होगा इसका पता नहीं.

यह भी पढ़ें : IPL Cancel! तो नहीं होगा आईपीएल, अगले साल नीलामी भी नहीं

उन्होंने कहा, खेल संगठनों पर भी काफी गहरा असर पड़ा है और एक बार जब हालात सामान्य हो जाएंगे तो कुछ कड़े फैसले लिए जा सकते हैं. कुछ दायित्व और मुश्किलात हैं जो बोर्ड के सामने आ सकते हैं. उनसे निपटना एक अलग तरह की चुनौती होगी. इस बारे में जब मेजबान बोर्ड पाकिस्तान से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले में ज्यादा जानकारी देने को है ही नहीं.

यह भी पढ़ें : MS Dhoni बने इस IPL टीम के कप्तान, एबी डिविलियर्स को नहीं मिली जगह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, हम इस बारे में कुछ नहीं बता सकते कि एशियाई क्रिकेट परिषद की अगली बैठक कब होगी और एशिया कप पर क्या फैसला होगा इसका क्या भविष्य होगा. कोरोनावायरस के कारण ही आईपीएल को भी 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। पहले इसकी शुरुआत 29 मार्च से होनी थी.