logo-image

IPL: 4 महीने तक मैदान से बाहर रहने के बाद इस विस्फोटक बल्लेबाज की हुई वापसी, KKR ने ली राहत की सांस

रॉबिन उथप्पा अपने IPL करियर में अभी तक 165 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने 165 मैचों में कुल 4086 रन बनाए हैं, जिनमें 23 अर्धशतक शामिल हैं.

Updated on: 23 Feb 2019, 10:27 AM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) के लिए खेलने वाले सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में भाग लेने के बाद कहा कि वह अभी अच्छी स्थिति में हैं. घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र के लिए खेलने वाले 33 वर्षीय उथप्पा ने गुरुवार को रेलवे के खिलाफ 46 रनों की अहम पारी खेली थी. नाईट राइडर्स की वेबसाइट ने उथप्पा के हवाले से बताया, "मैं अभी अच्छी जगह पर हूं. सच बताऊं तो मैं चोटिल होने और सर्जरी करवाने के दौरान बहुत कुछ सीखा है." उथप्पा ने अपने टखने की सर्जरी कराई थी जिसके कारण वह चार महीनों तक मैदान से बाहर रहे थे.

ये भी पढ़ें- SA vs SL: सुरंगा लकमल के आगे पानी मांगते दिखे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज, जीत से महज 137 रन दूर श्रीलंका

उन्होंने कहा, "चोट के कारण मेरा टखना उतना लचीला नहीं रहा. मुझे पिछले तीन या चार वर्षो से यह तकलीफ है. सर्जरी के बाद टखने के आसपास लचीलापन बढ़ा. मुझे उस स्थिति से निकलकर दोबारा क्रिकेट खेलने पर खुशी हो रही है. अधिक गेंदें खेलने और पिच पर अधिक समय बिताने पर मुझे अच्छा महसूस हो रहा है." गौरतलब है कि रॉबिन उथप्पा IPL में कोलकाता के सबसे अहम बल्लेबाजों में से एक हैं. टीम को खिताब जिताने में उथप्पा को योगदान काफी अहम है. सलामी बल्लेबाज की वापसी से टीम मैनेजमेंट और मालिक ने भी राहत की सांस ली है.

ये भी पढ़ें- ISL 5: मोदू सोगू की जादूई हैट्रिक से प्लेऑफ में पहुंचा मुंबई सिटी एफसी, कोलकाता को 3-1 से दी करारी शिकस्त

रॉबिन उथप्पा अपने IPL करियर में अभी तक 165 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने 165 मैचों में कुल 4086 रन बनाए हैं, जिनमें 23 अर्धशतक शामिल हैं. क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में उथप्पा ने 131.84 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं, उनका अधिकतम स्कोर 87 रहा है. उथप्पा की आक्रामक बल्लेबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वे IPL में 145 छक्के और 401 चौके लगा चुके हैं.