logo-image

IPL 2019: नीलामी के लिए खिलाड़ियों ने सौंपी बेस प्राइज लिस्ट, युवराज सिंह ने मांगे 1 करोड़

इनके अलावा कॉलीन इंग्राम, क्रिस वोक्स, शॉन मार्स औऱ एंजेलो मैथ्यूज को भी 2 करोड़ बेस प्राइज के ब्रैकेट में रखा गया है.

Updated on: 06 Dec 2018, 08:24 AM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के लिए जयपुर में 18 दिसंबर से नीलामी शुरु होगी, इसको लेकर करीब 1003 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इस नए सीजन में सभी आठ फ्रेंचाइजी कुल 70 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाएंगे. इस नीलामी से पहले नामी खिलाडि़यों का बेस प्राइज फिक्स किया है. इसमें सबसे ज्यादा बेस प्राइज 2 करोड़ रूपए रखा गया है. इस बेस प्राइज में 9 खिलाड़ियों को रखा गया है पर हैरानी वाली बात यह है कि इतना बेस प्राइज किसी भी भारतीय को नहीं मिला है.

इस ब्रैकेट की बात करें तो इसमें इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन का नाम शामिल किया गया है. उनको भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाने का इनाम मिला है. इसके अलावा लसिथ मलिंगा जो कि मुंबई इंडियंस के कोचिंग स्टाफ में शामिल थे, को भी इस ब्रैकेट में जगह मिली है. वहीं ब्रैंडन मैकुलम, डी शॉर्ट और कोरी एंडरसन को भी दो करोड़ का बेस प्राइज मिला है.

और पढ़ें: IPL 2019: नीलामी में शामिल होंगे 1003 खिलाड़ी, फिंच और मैक्सवेल ने खेलने से किया इंकार 

इनके अलावा कॉलीन इंग्राम, क्रिस वोक्स, शॉन मार्स औऱ एंजेलो मैथ्यूज को भी 2 करोड़ बेस प्राइज के ब्रैकेट में रखा गया है. वहीं भारत की ओर से सबसे ज्यादा बेस प्राइज वाले खिलाड़ी जयदेव उनादकट हैं, जिनका बेस प्राइज 1.5 करोड़ है. 

गौरतलब है कि पिछली साल की आईपीएल नीलामी में भी जयदेव उनादकट को सबसे ज्यादा पैसा मिला है और वे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बनकर उभरे थे. इस लिस्ट में भारत के विस्फोटक बल्लेबाज बल्लेबाज युवराज सिंह का भी नाम शामिल है. युवराज सिंह ने सीजन-12 के ऑक्शन के लिए अपने बेस प्राइज को दो करोड़ से घटा कर अब एक करोड़ कर दिया है.

और पढ़ें: Ranji Trophy: फर्स्ट क्लास क्रिकेट से रिटायरमेंट पर बोले दिनेश कार्तिक, कहा- अभी कोई प्लान नहीं

बता दें कि इस बार नीलामी में 232 विदेशी खिलाड़ियों समेत कुल 1003 खिलाड़ियों की बोली लगेगी. नीलामी में इस बार 800 ऐसे खिलाड़ी हैं जो अब तक आईपीएल में नहीं खेले हैं. इनमें से 746 भारतीय हैं.