logo-image

IPL 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स में इस बार कुलदीप पर अधिक दबाव: पीयूष चावला

भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन कुलदीप यादव इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स में अधिक दबाव में होंगे।

Updated on: 24 Mar 2018, 10:18 PM

कोलकाता:

भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन कुलदीप यादव इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स में अधिक दबाव में होंगे।

पीयूष चावला ने 'गेम प्लान इन यॉर सिटी' समारोह में संवाददाताओं से कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मिली सफलता के कारण ही कुलदीप इस आईपीएल में अधिक दबाव होगा।

कुलदीप ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया था। उन्होंने वनडे सीरीज में छह मैचों में 17 विकेट लिए थे।

पीयूष ने कहा, 'वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। उन पर अधिक दबाव होगा। पिछले साल उन पर उतना दबाव नहीं था, क्योंकि वह उभरते खिलाड़ी थे। हालांकि, अब उनसे अधिक उम्मीदें होंगी।'

भारत की 2011 में विश्व कप खेलने वाली टीम का हिस्सा रहे पीयूष ने कुलदीप के साथ उत्तर प्रदेश की टीम से कई प्रथण श्रेणी के मैच खेले हैं। ऐसे में कुलदीप ने पीयूष को उनकी स्पिन गेंदबाजी को सुधारने में मदद के लिए शुक्रिया अदा किया।

पीयूष ने कहा कि इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स की गेंदबाजी की ताकत पिछली बार से अधिक मजबूत है। सभी गेंदबाज विकेट लेने वाले हैं, जो क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अहम होता है।

उन्होंने कहा, 'हमारी टीम की गेंदबाजी काफी अच्छी है। अगर आप देखेंगे, तो आपको नजर आएगा कि सभी गेंदबाज ऐसे हैं, जो विकेट ले सकते हैं। यह छोटे प्रारूप में सबसे अहम होता है।'

यह भी पढ़ें: IPL 2018: तीसरी बार खिताब जीतने की कोशिश करेगी कोलकाता नाइट राइडर्स, दिनेश कार्तिक होंगे कप्तान